Exclusive: विजेंदर सिंह ने कहा, 'सुशील को जन्म तो दूसरी मां ने दिया है लेकिन वो मेरा भाई है'

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा सुशील को जन्म तो दूसरी मां ने दिया है लेकिन वो मेरा भाई है. अभिनव बिंद्रा और सुशील कुमार को भारत रत्न मिलना चाहिए.

Exclusive: विजेंदर सिंह ने कहा, 'सुशील को जन्म तो दूसरी मां ने दिया है लेकिन वो मेरा भाई है'
फोटो में बाईं तरफ बॉक्सर विजेंदर सिंह और पहलवान सुशील कुमार हैं.
Play

नई दिल्ली: ओलंपिक में मेडल जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और और बॉक्सर विजेंदर सिंह (Vijender Singh) से ZEE NEWS के सहयोगी चैनल WION ने एक्सक्लूसिव बातचीत की. इंटरव्यू के दौरान विजेंदर सिंह ने भारत सरकार से सुशील कुमार और निशानेबाजी के चैंपियन अभिनव बिंद्रा को भारत रत्न देने की मांग की. 

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा सुशील को जन्म तो दूसरी मां ने दिया है लेकिन वो मेरा भाई है. इस पर सुशील कुमार ने भी कहा कि ये बात सही है हम दोनों भाई की तरह ही मिलते हैं.

विजेंदर सिंह ने आगे कहा कि अभिनव बिंद्रा और सुशील को भारत रत्न मिलना चाहिए. मेरा मानना है जो अभिवन और सुशील ने ओलंपिक में मेडल जीतकर जो किया है वो कोई और नहीं कर सकता है, ये दोनों बहुत बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं. इन लोगों की जिंदगी में ही भारत रत्न मिेजलना चाहिए.

ये भी पढ़े- पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने दी थी भारत पर परमाणु बम गिराने की धमकी

पहलवान सुशील ने कहा जब लिएडंर पेस ने ओलंपिक में मेडल जीता तब देश के खिलाड़ियों में मेडल जीतने का जज्बा आया कि हां हम भी कर सकते हैं. शुरुआत में तो मैं जानता ही नहीं था कि ओलंपिक में मेडल जीतने का क्या महत्व होता है.