FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा उलटफेर, दुनिया की नंबर-2 टीम टूर्नामेंट से हुई बाहर
topStories1hindi1466540

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा उलटफेर, दुनिया की नंबर-2 टीम टूर्नामेंट से हुई बाहर

Croatia vs Belgium: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. दुनिया की नंबर-2 टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. 

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा उलटफेर, दुनिया की नंबर-2 टीम टूर्नामेंट से हुई बाहर

Croatia vs Belgium FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में उलटफेर का दौर जारी है. ग्रुप-एफ में गत उप विजेता क्रोएशिया और बेल्जियम के बीच मुकाबला खेला गया. दोनों टीमों के बीच ये मैच 0-0 की बराबरी पर खत्म हुआ. इस ड्रॉ के साथ ही दुनिया की नंबर-2 टीम बेल्जियम फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई है, वहीं क्रोएशिया की टीम ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. 

नंबर-2 टीम टूर्नामेंट से हुई बाहर 

बेल्जियम की टीम पिछले फीफा वर्ल्ड कप मे तीसरे स्ठान पर रही थी, लेकिन इस बार टीम प्री-क्वार्टर फाइनल में भी जगह नहीं बना सकी. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बेल्जियम को आगे बढ़ने के लिए किसी भी हाल में जीत चाहिए थी, लेकिन टीम ये मुकाबला ड्रॉ ही करा सकी. वहीं, क्रोएशिया को अलगे राउंड में बढ़ने के लिए सिर्फ मैच ड्रॉ ही कराना था. दोनों टीमों के बीच काफी कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन कोई भी टीम गोल दागने में नाकाम रही. 

बड़े खिलाड़ियों को नहीं दी थी जगह 

अहमद बिन अली स्टेडियम में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने हैरानी भरा फैसला करते हुए शुरुआती एकादश में रोमेलू लुकाकू और एडेन हेजार्ड जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया. टीम को 21 साल के मिडफील्डर अमादू ओनाना की भी कमी खली. दो पीले कार्ड मिलने के कारण ओनाना निलंबित थे. बेल्जियम के पास हालांकि नियमित समय के अंतिम तीन मिनट में दो बार गोल दागने का स्वर्णिम मौका था लेकिन दोनों बार लुकाकू चूक गए.

दोनों टीमों की शुरुआती 11

क्रोएशिया: डोमिनिक लिवाकोविच (गोलकीपर), जोसिप जुरानोविक, देजन लोरेन, जोस्को ग्वार्दिओल, बोर्ना सोसा, मातेओ कोवासिक, लुका मोड्रिच (कप्तान), मार्सेलो ब्रोजोविक,इवान पेरिसिच, लेडी क्रेमेरिच, मार्को लिवाजा.

बेल्जियम: थिबाउट कोर्त्वा (गोलकीपर), थॉमस मेयुनियर, टोबी एल्डरविएरल्ड, जॉन वर्टोंघन, टिमोथी कास्टाग्ने, एक्सल विटसेल, लिएंडर डेंडोन्कर, केविन डी ब्रुइन (कप्तान), यानिक कैरास्को, लिएंड्रो ट्रॉसार्ड, ड्रीस मर्टेंस.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news