close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना ने आखिर क्यों कहा- मैं मर नहीं रहा हूं...

डिएगो मैराडोना की छोटी बेटी गियानिना के एक पोस्ट ने 59 वर्षीय इस खिलाड़ी के स्वास्थ्य को लेकर सभी को चिंतित कर दिया है. 

महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना ने आखिर क्यों कहा- मैं मर नहीं रहा हूं...
डिएगो मैराडोना ने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया है. (फोटो: IANS)

ब्यूनस आयर्स: अर्जेटीना के महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना (Diego Maradona) को संन्यास लिए दो दशक से ज्यादा वक्त हो चुका है. इसके बावजूद यह खिलाड़ी सुर्खियों में बना रहता है. इस बार वे अपने स्वास्थ्य की खबरों को लेकर चर्चा में हैं. मैराडोना ने स्वास्थ्य खराब होने से जुड़ी खबरों का खंडन किया है. मैराडोना फिलहाल, अर्जेटीना लीग में खेलने वाले क्लब गिमनासिया (Gimnasia) के मुख्य कोच हैं. 

डिएगो मैराडोना की सबसे छोटी बेटी गियानिना (Gianinna) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया, जिसने 59 वर्षीय इस खिलाड़ी के स्वास्थ्य को लेकर सभी को चिंतित कर दिया. गियानिना ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘वे लोग उन्हें मार रहे हैं.’ मैराडोना ने 30 अक्टूबर को ही अपना जन्मदिन मनाया है. 

यह भी पढ़ें: ‘किंग’ कोहली मना रहे हैं 32वां जन्मदिन, ICC और BCCI ने ऐसे दी बधाई, देखें- VIDEO

इस पोस्ट के बाद डिएगो मैराडोना ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कहा, ‘मैं मर नहीं रहा हूं. मैं बहुत अच्छे से सोता हूं क्योंकि मैं काम कर रहा हूं. मुझे नहीं पता कि गियानिना क्या कहना चाहती थी.’

डिएगो मैराडोना ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो लोगों की चिंता होती है कि आप पीछे क्या छोड़ कर जाएंगे, बजाए इसके कि आप अभी कैसे हैं. मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं.’ मैराडोना ने 1997 में फुटबॉल से सन्यास लिया था. इसके बाद से मैराडोना को स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं होती रही है.