महिला फुटबॉल: मेजबान भारत गोल्ड कप से बाहर, म्यांमार ने दी शिकस्त

म्यांमार ने मेजबान भारत को 2-0 से हराया. भारतीय टीम इससे पहले नेपाल से भी इसी अंतर से हार गई थी. 

महिला फुटबॉल: मेजबान भारत गोल्ड कप से बाहर, म्यांमार ने दी शिकस्त
भारत और म्यांमार की खिलाड़ी गेंद के लिए संघर्ष करती हुईं. (फोटो: IANS)

भुवनेश्वर: भारतीय महिला फुटबॉल टीम को बुधवार को म्यांमार से 0-2 से हारकर गोल्ड कप से बाहर हो जाना पड़ा. अदिती चौहान की कप्तानी वाली भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार रही. भारतीय टीम को इससे पहले नेपाल के खिलाफ भी 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था. 

दूसरी ओर, इस जीत के बाद म्यांमार की टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. म्यांमार के लिए जुली क्याव ने दूसरे मिनट और विन थेंगी टुन ने इंजरी समय में गोल किया. फाइनल में म्यांमार का सामना शुक्रवार (15 फरवरी) को नेपाल से होगा. उसने ईरान को 3-0 से हराया. 

भारत और म्यांमार के बीच यह मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेला गया. म्यांमार की टीम ने इस मुकाबले में अच्छी शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही जुली क्याव के गोल से 1-0 की बढ़त बना ली. भारतीय टीम के पास 13वें मिनट में बराबरी करने का मौका था, लेकिन संजू यादव चूक गईं. 

भारतीय टीम ने दूसरे हाफ के आखिरी तक म्यांमार को 1-0 की बढ़त पर ही रोके रखा. लेकिन विपक्षी टीम ने निर्धारित 90 मिनट के बाद इंजरी टाइम में विन थेंगी टुन के गोल से स्कोर 2-0 कर लिया. इसके साथ ही उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया. 

(आईएएनएस)