close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Hockey: भारत की बेल्जियम दौरे पर लगातार चौथी जीत, मेजबान टीम को 2-1 से हराया

Hockey:  यूरोपियन दौरे में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम को 2-1 से हराया. 

Hockey: भारत की बेल्जियम दौरे पर लगातार चौथी जीत, मेजबान टीम को 2-1 से हराया
भारतीय हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे में शानदार प्रदर्शन किया है. (फोटो: IANS)

एंटवर्प (बेल्जियम) बेल्जियम दौरे पर गई भारत की पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने मंगलवार को मेजबान को हरा कर अपने यूरोपीय दौरे में लगातार चौथी जीत दर्ज की. भारत ने कड़े मुकाबले में दुनिया के नंबर दो टीम बेल्जियम को 2 के मुकाबले 1 गोल से मात दी. अब तक भारतीय टीम ने बेल्जियम और स्पेन दोनों को दो-दो बार हराया है. 

 अमित रोहिदास ने दिलाई शुरुआती बढ़त
भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए 10वें मिनट में ही लीड ले ली जब अमित रोहिदास ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल दिया. लेकिन मेजबान टीम ने 33वें मिनट में ही स्कोर बराबर कर दिया.  बेल्जियम की ओर से कप्तान फेलिक्स डेनायर ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल किया. दोनों टीमों ने तीसरे क्वार्टर तक आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन बढ़त किसी भी टीम को नहीं मिल सकी. 

यह भी पढ़ें: Athletics: मां बनने के 10 महीने बाद इस महिला एथलीट ने तोड़ा उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड 

सिमरनजीत ने किया विजयी गोल
अंतिम क्वार्टर में मेजबान टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिली लेकिन कृष्णा बी पाठक की मदद से भारत ने बेल्जियम को बढ़त लेने से रोक दिया. 52वें मिनट में सिमरनजीत सिंह ने भारतीय टीम को सफलता दिलाई और भारत को लीड दिलाई. यह बढ़त भारतीय टीम ने अंत तक बनाए रखी.

भारत ने इस दौरे में अब तक सभी मैच जीते हैं. इन चार मैचों में से दो मैचों में उसने बेल्जियम और दो में स्पेन को हराया है. इस दौरे का आखिरी मैच टीम को बेल्जियम के खिलाफ तीन अक्टूबर को खेलना है. पहले मैच में भारतीय टीम ने बेल्जियम को 2-0 से हराया था और फिर दूसरे मैच में स्पेन को 6-1 से मात दी थी. इसके बाद उसने स्पेन को एक बार फिर 5-1 के बड़े अंतर से हराया.