Hong Kong Open: श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में; सिंधु, प्रणॉय और कश्यप बाहर

Hong Kong Open: मिक्स्ड डबल्स में सात्विसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

Hong Kong Open: श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में; सिंधु, प्रणॉय और कश्यप बाहर

हॉन्गकॉन्ग: स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत गुरुवार को हॉन्गकॉन्ग ओपन (Hong Kong Open) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. वहीं, पीवी सिंधु (PV Sidhu), एचएस प्रणॉय और पारुपल्ली कश्यप को हार का सामना करना पड़ा. भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने अपने दौर के मुकाबले में हमवतन सौरभ वर्मा (Sourabh Verma) को हराया. श्रीकांत ने 59 मिनट तक चले तीन गेमों के मुकाबले में सौरभ को 21-11, 15-21, 21-19 से मात दी. पूर्व नंबर-1 श्रीकांत को पहले दौर में वॉकओवर मिला था. 

इस जीत के साथ ही वर्ल्ड नंबर-13 श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर-38 सौरभ के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है. श्रीकांत और सौरभ के बीच 2013 के बाद से यह पहली भिड़ंत थी. श्रीकांत ने 2013 में फ्रेंच ओपन में सौरभ को शिकस्त दी थी. क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत के सामने ओलंपिक चैंपियन और दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीन के चेन लोंग की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ श्रीकांत का 1-6 का करियर रिकॉर्ड है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: अजिंक्य रहाणे दिल्ली से जुड़ने को तैयार, बदले में राजस्थान को मिलेंगे 2 खिलाड़ी 

महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई. छठी सीड सिंधु को करियर के पिछले 11 मुकाबलों में पहली बार थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुं गफन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड नंबर-18 बुसानन ने विश्व चैंपियन सिंधु को 21-18, 11-21, 21-16 से मात दी. थाई खिलाड़ी ने सिंधु को एक घंटे नौ मिनट में हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की, जहां अब उनके सामने दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची की चुनौती होगी. 

पुरुष सिंगल्स के अन्य मुकाबले में एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. छठी सीड इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टली ने 38 मिनट तक चले मुकाबले में प्रणॉय को 21-12, 21-19 से पराजित किया. वहीं, वर्ल्ड नंबर 25 पी कश्यप (Parupalli Kashyap) को दूसरी सीड ताइवान के चोउ तिएन चेन के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी. दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चेन ने कश्यप को 21-12, 23-21, 21-10 से हराया. इस जीत के साथ ही चेन ने कश्यप के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 4-2 का कर लिया है. 

मिक्स्ड डबल्स में सात्विसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी भी हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई. चौथी सीड जापान के युता वातानाबे और एरिसा हिगाशिनो की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 42 मिनट में 21-19, 21-12 से शिकस्त दी.