IPL 2020: अजिंक्य रहाणे दिल्ली से जुड़ने को तैयार, बदले में राजस्थान को मिलेंगे 2 खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने कहा कि रहाणे को लेकर करार पूरा हो चुका है और अब केवल घोषणा की जानी बाकी है. 

IPL 2020: अजिंक्य रहाणे दिल्ली से जुड़ने को तैयार, बदले में राजस्थान को मिलेंगे 2 खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे आईपीएल (IPL 2020) के अगले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने के लिए तैयार है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हालांकि अभी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम रहाणे के बदले में मयंक मारकंडे और राहुल तेवतिया को राजस्थान रॉयल्स को देगी. आईपीएल (IPL) ने पिछले सीजन में शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद से ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल किया था. 

दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने कहा कि रहाणे को लेकर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से करार पूरा हो चुका है और अब केवल घोषणा की जानी बाकी है. उन्होंने कहा, ‘हां, करार लगभग पूरा हो गया है और हम बीसीसीआई से अंतिम मंजूरी मिलने की इंतजार कर रहे हैं.’ दिल्ली कैपिटल्स ने अगस्त में रहाणे को अपनी टीम में शामिल करने की इच्छा जताई थी. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: भारत ने बांग्लादेश को 150 रन पर समेटा, फिर दिया करारा जवाब, पढ़ें रिपोर्ट

दिल्ली कैपिटल्स की टीम रहाणे के बदले में मयंक मारकंडे (Mayank Markande) और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को राजस्थान रॉयल्स को देगी. राजस्थान रॉयल्स के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘हां, हम दिल्ली कैपिटल्स के हाथों ट्रेड कर रहे हैं. हम मारकंडे और तेवतिया को हासिल करेंगे. लेकिन इस पर भी अभी अंतिम मूंजरी मिलना बाकी है.’

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के अगले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओर खेलेंगे. दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा, ‘हां, प्रक्रिया जारी है. हम करार पर पहुंचने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के निदेशक हस्ताक्षर का इंतजार कर रहे हैं. टीम प्रबंधन का मानना है कि जिस तरह की विकेटों पर हमने घर में खेला था उसे देखते हुए वह एक अहम भूमिका निभा सकते हैं.’

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 की नीलामी में अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने इस साल आईपीएल में पंजाब के लिए 14 मैचों में 15 विकेट लिए थे. अश्विन ने आईपीएल में अब तक 139 मैचों में 125 विकेट लिए हैं.