हॉकी विश्व लीग: भारत को झेलनी पड़ी इंग्लैंड के हाथों 2-3 से हार
Advertisement

हॉकी विश्व लीग: भारत को झेलनी पड़ी इंग्लैंड के हाथों 2-3 से हार

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस स्तर का खेल दिखाया था, वह आज उसके आसपास भी नहीं दिखी. वह शुक्रवार (1 दिसंबर) को संयोजित और नियंत्रित दिख रही थी, लेकिन वह पहले क्वार्टर में बिलकुल इसके विपरीत दिखी.

HWL Final मैच के दौरान एक्शन में भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी. (Hockey India/Twitter/2 Dec, 2017)

भुवनेश्वर: भारत को शनिवार (2 दिसंबर) को यहां हॉकी विश्व लीग फाइलन के पूल बी मैच में इंग्लैंड के हाथों 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिसके लिये सैम वार्ड ने दो गोल दागे. डेविड गुडफील्ड ने इंग्लैंड को 25वें मिनट में आगे कर दिया जिसके बाद वार्ड ने 43वें और 57वें मिनट में टीम के लिये दो गोल दागे. भारत के लिये दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर से आये जिसमें आकाशदीप ने 47वें मिनट और रूपिंदरपाल सिंह ने 50वें मिनट में गोल किया. पहला क्वार्टर दोनों टीमों के लिये नीरस रहा क्योंकि दोनों टीमें तेज और आक्रामक हाकी खेलने के बावजूद गोल करने का अच्छा मौका नहीं बना सकीं.

  1. वार्ड ने हूटर बजने से तीन मिनट पहले गोल कर इंग्लैंड को जीत दिलायी.
  2. भारतीय टीम अपने अंतिम पूल मैच में जर्मनी से भिड़ेगी.
  3. इस बीच दिन के पूल बी के मैच में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया ने 2-2 से ड्रॉ खेला.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस स्तर का खेल दिखाया था, वह आज उसके आसपास भी नहीं दिखी. वह शुक्रवार (1 दिसंबर) को संयोजित और नियंत्रित दिख रही थी, लेकिन वह पहले क्वार्टर में बिलकुल इसके विपरीत दिखी. एसवी सुनील को एक मौके पर गेंद को ज्यादा समय अपने पास रखने का दोषी पाया गया. इंग्लैंड ने मौका मिलते ही भारतीय डिफेंस पर दबाव बना दिया. मैच का पहला मौका 25वें मिनट में तब मिला जब इंग्लैंड ने पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन भारतीयों ने इसका अच्छा बचाव किया. हालांकि डेविड गुडफील्ड ने विपक्षी गोलकीपर सूरज करकेरा के पैड से डिफ्लेक्ट हुई गेंद को हासिल कर गोल दाग दिया.

हॉकी विश्व लीग: भारत ने दिखाया बेहतरीन खेल, मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रा पर रोका

दूसरे हाफ के पांच मिनट में चिंगलेनसाना सिंह भारत के लिये गोल करने के करीब आ गये, लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर हैरी गिब्सन ने बॉक्स के ऊपर उनके शॉट का बचाव किया. भारत को हरमनप्रीत सिंह की रक्षात्मक चूक का खामियाजा भुगतना पड़ा क्योंकि इंग्लैंड ने 43वें मिनट में अपनी बढ़त दोगुनी कर दी. हरमनप्रीत ल्यूक टेलर की लंबे स्कू को रोकने में असफल रहे और वार्ड ने पीछे से आकर गोल करने में कोई गलती नहीं की.

भारत को जल्द ही लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वे दोनों मौकों को गंवा बैठे. भारतीयों को हालांकि जल्द ही सफलता मिली जब रूपिंदर के प्रयास को गिब्सन ने रोक लिया, लेकिन रिबाउंड पर आकाशदीप ने गोल दाग दिया. तीन मिनट बाद रूपिंदर ने भारत के पांचवें पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया. लेकिन भारत को अपनी हमेशा की डिफेंस की समस्या का खामियाजा भुगतना पड़ा, वार्ड ने हूटर बजने से तीन मिनट पहले गोल कर अपनी टीम को जीत दिलायी. 

भारतीय टीम सोमवार (4 दिसंबर) को अपने अंतिम पूल मैच में जर्मनी से भिड़ेगी. इस बीच दिन के पूल बी के अन्य मैच में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया ने 2-2 से ड्रॉ खेला. ऑस्ट्रेलियाई टीम सोमवार (4 दिसंबर) को अपने अंतिम पूल मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगी.

Trending news