भारत में सीरीज 2.1 से जीतना बार-बार कहां नसीब होता है : हेजलवुड
Advertisement

भारत में सीरीज 2.1 से जीतना बार-बार कहां नसीब होता है : हेजलवुड

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार से सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच धर्मशाला में खेला जाना है. इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड काफी सकारात्मक हैं. उनका मानना है कि आखिरी मैच में भारत पर दबाव होगा, हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि मैच का नतीजा निकलेगा.

हेजलवुड ने कहा, टीम इंडिया पर होगा जीतने का दबाब (PIC : BCCI)

धर्मशाला : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार से सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच धर्मशाला में खेला जाना है. इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड काफी सकारात्मक हैं. उनका मानना है कि आखिरी मैच में भारत पर दबाव होगा, हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि मैच का नतीजा निकलेगा.

'सीरीज जीतने वाली' टीम इंडिया अब हार की संभावना से खेल रही : स्टीव वॉ

हेजलवुड ने कहा, "मुझे लगता है कि इस विकेट पर नतीजा निकलेगा. भारत पर इस मैच में दबाव होगा क्योंकि उन्हें हर हालत में जीतना है. हम ड्रॉ के लिए खेल सकते हैं, लेकिन हम जीतना चाहेंगे. भारत में सीरीज 2.1 से जीतना कहां बार-बार नसीब होता है.''  

उन्होंने कहा, ''हमारे यहां आने से पहले उन्हें 4.0 से जीत का दावेदार बताया जा रहा था. अब उन पर दबाव होगा क्योंकि सीरीज 1.1 से बराबर है. पूरी भारतीय टीम और खासकर कप्तान अधिक दबाव महसूस कर रहे होंगे. उनसे उम्मीद की जा रही है कि वे अपनी सरजमीं पर जीतेंगे. जितना उन पर दबाव होगा, हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे.''

धर्मशाला में परिणाम देने वाली विकेट चाहते हैं हेजलवुड
 
हेजलवुड चाहते हैं कि धर्मशाला स्टेडियम की पिच ऐसी हो जिस पर मैच का परिणाम निकल सके. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हेजलवुड के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता है कि धर्मशाला की विकेट मैच का परिणाम तय करेगी. उन्हें जीत की जरुरत है तो वह ऐसी विकेट बनाएंगे जिस पर वे मैच का नतीजा हासिल कर सकें."

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, धर्मशाला की विकेट तेज गेंदबाजों की मददगार हो सकती है जिस पर घास रहने की उम्मीद है. हेजलवुड ने कहा, "मैं तेज और उछाल भरी पिच देखना पसंद करुंगा. लेकिन यही उन्होंने पुणे में कहा था जो हमें वहां मिली नहीं. मुझे लगता है कि रांची में जिस तरह उन्होंने पैट कमिंस को गेंदबाजी करते हुए देखा था, उसे देखकर मुझे नहीं लगता कि वह वहां से तेज पिच बनाएंगे. ऐसा होता है तो हमें लगेगा की हम घर में खेल रहे हैं."

पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए टी-20 विश्व कप में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने हुई थीं. हेजलवुड ने उस मैच को याद करते हुए कहा, "हमने लगभग 12 महीने पहले यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच खेला था. उस मैच में यह विकेट अच्छी स्पिन ले रही थी. वह इसे वैसा बना सकते हैं जैसा चाहते हैं."

Trending news