मैच हारने के बाद टी20 क्रिकेट में गिरी भारत की रैंकिंग, पांचवे पायदान पर पहुंचा
Advertisement

मैच हारने के बाद टी20 क्रिकेट में गिरी भारत की रैंकिंग, पांचवे पायदान पर पहुंचा

वेस्टइंडीज से टी20 मैच में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर है. ताजा आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग्स में टीम इंडिया की रैंकिंग एक पायदान गिर गई है.

वेस्टइंडीज भारत को पछाड़कर चौथे पायदान पर आ गई है, जबकि टीम इंडिया अब पांचवे पायदान पर पहुंच गई है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज से टी20 मैच में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर है. ताजा आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग्स में टीम इंडिया की रैंकिंग एक पायदान गिर गई है.

वहीं विंडीज टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है. वेस्टइंडीज भारत को पछाड़कर चौथे पायदान पर आ गई है. जबकि टीम इंडिया अब पांचवे पायदान पर पहुंच गई है.

इस मैच से पहले भारत चौथे नंबर पर था, लेकिन हारने के बाद उसे तीन रेटिंग पॉइंट्स का नुकसान हुआ और अब वह 115 पॉइंट्स के साथ पांचवे नंबर पर है.

सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली अब भी नंबर एक 

न्यू जीलैंड 125 पॉइंट्स के साथ पहले, इंग्लैंड (123) दूसरे, पाकिस्तान (121) तीसरे स्थान पर काबिज है. इस मैच में 62 गेंदों पर 125 रन ठोकने वाले इविन लुईस को भी अपना दमदार पारी का इनाम मिला है. लुईस अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. 

सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली अब भी नंबर एक पर हैं. इसके बाद आरॉन फिंच और न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नंबर है. बॉलिंग रैंकिंग की बात करें तो इमाद वसीम नंबर एक पर काबिज हैं.

जसप्रीत बुमराह दूसरे, इमरान ताहिर तीसरे, राशिद खान चौथे और सैम्युअल बद्री पांचवे स्थान पर खिसक गए हैं. शीर्ष 10 गेंदबाजों में भारत के रविचंद्रन अश्विन हैं.

वेस्टइंडीज ने इकलौते टी20 मुकाबले में भारत को 9 विकेट से मात दे दी थी

गौरतलब है कि इविन लुईस की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने जमैक के किंग्सटन में खेले गए इकलौते टी20 मुकाबले में भारत को 9 विकेट से मात दे दी. उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाते हुए 62 गेंदों पर नाबाद 125 रन ठोक डाले. पारी में लुईस ने 12 छक्के और 6 चौके लगाए.

भारतीय गेंदबाजी शुरू से बेबस नजर आई. 18 रनों के निजी स्कोर पर क्रिस गेल को आउट करने के बाद भारतीय टीम राहत जरूर महसूस कर रही होगी. लेकिन लुईस और मार्लन सैमुअल्स की जोड़ी ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया.

भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी ने रन लुटाए. 3 ओवरों में उन्होंने 46 रन खर्च कर दिए. 4 ओवरों में 34 रन देने वाले कुलदीप यादव को 1 विकेट हासिल हुआ. अश्विन और जाडेजा भी महंगे साबित हुए, जिन्होंने क्रमश: 4 ओवर में 39 और 3.3 ओवर में 41 रन लुटा दिए.

 

Trending news