भारत-बांग्लादेशः धुरंधरों ने नहीं, इस 'पार्ट टाइमर' ने बदला मैच का रुख
Advertisement
trendingNow1330036

भारत-बांग्लादेशः धुरंधरों ने नहीं, इस 'पार्ट टाइमर' ने बदला मैच का रुख

भारत-बांग्लादेशः केदार जाधव ने मोड़ा मैच का रुख (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले में जब बांग्लदेश के बल्लेबाजों के सामने कोई भी भारतीय गेंदबाज कामयाब नहीं हो पा रहा था तब भारत का एक ऐसा खिलाड़ी टीम के काम आया जिससे किसी को भी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं थी. जी हां हम बात कर रहे है केदार जाधव की. केदार जाधव को टीम के कप्तान कोहली ने उस समय गेंदबाजी पर लगाया जब भारत के धुरंधर गेंदबाज बांग्लादेश के तमीम इकबाल और मुशफिकर रहीम की बैटिंग के आगे फीके साबित हो रहे थे और इन दोनों के बीच सौ से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी थी.

भारत-बांग्लादेशः एक ओवर में क्लीन बोल्ड और कैच आउट, फिर भी बल्लेबाज नॉट आउट

तमीम इकबाल का विकेट लेकर बदला मैच का रुख

26वें ओवर में जब कप्तान कोहली ने ऑफ स्पिनर अश्विन को हटाकर गेंद पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव के हाथ में दी, तो शायद किसी को भी ये उम्मीद नहीं थी कि ये गेंदबाज आज ऐसा कमाल दिखाएगा जिससे मैच का रुख बदल जाएगा. जाधव आए तो उनके पहले ओवर में 6 रन बने इसके बाद अगला ओवर (27वां) कॉन्टीन्यू जड़ेजा से कराया गया. जड़ेजा ने इस ओवर में चार रन दिए. इसके बाद 28वें ओवर में केदार जाधव ने बांग्लादेश के तमीम इकबाल का विकेट लेकर भारत की झोली में मानो मैच डाल दिया हो.  28वें ओवर की आखिरी गेंद पर जाधव ने तमीम को बोल्ड किया. इस ओवर में जाधव ने मात्र 2 रन दिए.

VIDEO चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : मुशफिकर रहीम का कैच पकड़ते ही सोशल मीडिया पर छाई कप्तान कोहली की 'जीभ'

खतरनाक हो रहे तमीम 70 रन बना चुके थे जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था. ये बात भी गौर करने वाली है शतक के बाद तमीम का बल्ला शांत नहीं रहने वाला था और भारत के लिए वो बड़ा खतरा बन सकते थे. केदार ने इसके साथ तमीम और मुशफिकर के बीच हुई 123 रनों की साझेदारी को भी तोड़ा.

खतरा बन रहे मुशफिकर रहीम को भी किया चलता

केदार ने इसके बाद 36वें ओवर में क्रीज पर जमे हुए खिलाड़ी मुशफिकर रहीम को भी पवैलियन भेज दिया. रहीम ने 61 रन बनाए. बांग्लादेश का ये पांचवां विकेट 185 के स्कोर पर गिरा और केदार के इस ओवर में मात्रा 4 रन बने. केदार जाधव ने 6 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 22 रन देकर 2 अहम विकेट लिए. केदार जाधव का इकोनोमी रेट 3.66 रहा और उनकी 18 गेंदों पर बांग्लादेशी बल्लेबाज कोई रन नहीं बना सके. अब उम्मीद है कि केदार जाधव बल्लेबाजी में भी ऐसा ही कमाल दिखाएंगे. 

Trending news