India vs Ireland Hockey: कप्तान हरमनप्रीत सिंह का डबल धमाका, हॉकी में भारत को मिली दूसरी जीत, आयरलैंड को रौंदा
Advertisement
trendingNow12360294

India vs Ireland Hockey: कप्तान हरमनप्रीत सिंह का डबल धमाका, हॉकी में भारत को मिली दूसरी जीत, आयरलैंड को रौंदा

India vs Ireland Hockey Paris olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में हॉकी के पूल बी में भारत के अलावा आयरलैंड, न्यूजीलैंड, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और बेल्जियम की टीमें हैं. आयरलैंड को हराकर भारत अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है.

India vs Ireland Hockey: कप्तान हरमनप्रीत सिंह का डबल धमाका, हॉकी में भारत को मिली दूसरी जीत, आयरलैंड को रौंदा

India vs Ireland Hockey Paris olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने मंगलवार (30 जुलाई) को पूल बी में आयरलैंड को 2-0 से हरा दिया. टीम इंडिया को दूसरी जीत मिली है. उसने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था. उसके बाद अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था. टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में लगातार दो गोल दागे. पेरिस ओलंपिक में उनके अब 4 गोल हो गए. वह इस ओलंपिक में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. मजेदार बात यह है कि हरमनप्रीत ने भारत के तीनों मैच में गोल दागे हैं.

अंक तालिका का हाल

पूल बी में भारत के अलावा आयरलैंड, न्यूजीलैंड, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और बेल्जियम की टीमें हैं. आयरलैंड को हराकर भारत अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है. उसके 3 मैचों में 7 अंक हो गए हैं. अंक तालिका में बेल्जियम दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है. दोनों टीमों के 6-6 अंक हैं. अर्जेंटीना 1 पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर है. न्यूजीलैंड और आयरलैंड का खाता अब तक नहीं खुला है. दोनों टीमें क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें: Who is Sarabjot Singh: पिता किसान...फुटबॉलर बनना चाहते थे मेडल विनर सरबजोत, ये है शूटर बनने की दिलचस्प कहानी

पहले क्वार्टर में आया पहला गोल

भारत को मैच शुरू होने के बाद शुरुआती मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिल गया, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी उसे गोल में नहीं बदल पाए. इसके बावजूद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने लगातार आक्रमण किए. भारत ने आयरलैंड की खिलाड़ियों से गलती करवाए और इसका फायदा भी मिला. टीम इंडिया को पेनल्टी स्ट्रोक मिला. इस पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार गोल किया. उन्होंने पेरिस ओलंपिक में लगातार तीसरे मैच में गोल दागा.

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker Paris Olympics: दो मेडल झोली में आए, हैट्रिक के साथ क्या पूरी होगी देश की 'मनुकामना'?

हरमनप्रीत ने दूसरे क्वार्टर में भी दागा गोल

दूसरे क्वार्टर में भारत को शुरुआत में ही एक पेनल्टी कॉर्नर मिला. एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों ने पेनल्टी कॉर्नर मिस कर दिया. भारत को तुरंत ही फिर से पेनल्टी कॉर्नर लेने के लिए रेफरी ने कहा. इस बार कप्तान हरमनप्रीत नहीं चूके. उन्होंने जोरदार शॉट लगाते हुए आयरलैंड के गोलकीपर को भेद दिया. उन्होंने इस मैच में अपना दूसरा गोल किया. पेरिस ओलंपिक में यह उनका दूसरा गोल है.

Trending news