Raghuram Iyer: आईपीएल के अधिकारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने बनाया CEO
Advertisement
trendingNow12045875

Raghuram Iyer: आईपीएल के अधिकारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने बनाया CEO

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन(IOA) ने राजस्थान रॉयल्स के पूर्व अधिकारी रघुराम अय्यर को सीईओ नियुक्त कर दिया है. IOA ने प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी है.

Raghuram Iyer: आईपीएल के अधिकारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने बनाया CEO

Raghuram Iyer, IOA: भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रॉयल्स के पूर्व अधिकारी रघुराम अय्यर को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) से बार बार 'रिमाइंडर' दिलाने के बावजूद एक साल से सीईओ पद पर किसी की नियुक्ति नहीं की गई थी. प्रेस रिलीज जारी कर IOA ने इसकी जानकारी दी है.

IOA ने जारी की प्रेस रिलीज 

आईओए ने कहा कि नामांकन समिति द्वारा की गई चयन प्रक्रिया के बाद अय्यर को सीईओ नियुक्त किया गया है. आईओए ने बयान में कहा, 'सावधानीपूर्वक विचार करने और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के साथ इंटरव्यू के बाद नामांकन समिति ने सर्वसम्मति से रघुराम अय्यर को सीईओ की भूमिका के लिए चुना.' इसमें कहा गया, 'खेल प्रबंधन और प्रशासन में उनका अपार अनुभव और शानदार रिकॉर्ड उन्हें आईओए का नेतृत्व करने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बनाता है.’

पहले भी CEO के रूप में कर चुके हैं काम 

बता दें कि IOA नामांकन समिति द्वारा चुने गए रघुराम अय्यर के पास खेल मैनेजमेंट का अच्छा-खासा अनुभव है. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट और इंडियन सुपर लीग की टीम एटीके मोहन बागान और टेबल टेनिस टीम आरपीएसजी मावेरिक्स के सीईओ के रूप में काम किया है.

IOA अध्यक्ष ने दिया बयान 

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन(IOA) की अध्यक्ष पीटी ऊषा ने कहा, 'हमारा मानना है कि अय्यर नेतृत्व, रणनीतिक दृष्टि और खेल परिदृश्य की गहरी समझ का एक यूनीक कॉम्बिनेशन लाते हैं. उनकी नियुक्ति विश्व स्तरीय मंच पर भारतीय खेलों की निरंतर वृद्धि और सफलता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. इस माइलस्टोन को हासिल करने में उनका समर्पण महत्वपूर्ण रहा है और मैं IOA(इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन) की सफलता के लिए निरंतर सहयोग की आशा करती हूं.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news