Zee Rozgar Samachar

IPL Auction 2021: 18 फरवरी को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर सरगर्मियां बढ़ने लगी है, बीसीसीआई (BCCI) जल्द खिलाड़ियों की नीलामी की तैयारियां कर रही हैं, लेकिन अभी इसका वेन्यू तय नहीं किया गया है. बेहद मुमकिन है कि ये मेगा टी-20 लीग इस बार भारत में ही आयोजित की जाएगी.

IPL Auction 2021: 18 फरवरी को हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी
आईपीएल ट्रॉफी (BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए रिटेंशन की लिस्ट सामने आने के बाद इस मेगा टी-20 लीग की नीलामी की तारीखों को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं. अब बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया है कि खिलाड़ियों की बोली कब लगेगी.

बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने कहा, ‘नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है. इसके वेन्यू को लेकर अभी फैसला होना बाकी है.’ बीसीसीआई अभी ये भी तय करेगी कि आईपीएल सीजन-14 (IPL-14) का आयोजन भारत में होगा भी या नहीं.

यह भी पढ़ें- टेस्ट सीरीज जीतते ही बदली सिराज की लाइफस्टाइल, ऑस्ट्रेलिया से लौटकर खरीदी ये लग्जरी कार

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बार-बार ये कह चुके हैं कि इसका आयोजन भारत में कराने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जाएगी. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से साल 2020 में आईपीएल का आयोजन यूएई (UAE) में हुआ था.

अगले महीने से इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू सीरीज के सफल आयोजन के बाद इस ग्लैमरस टी-20 लीग के भारत में मेजबानी का रास्ता साफ होगा. खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी जबकि 4 फरवरी तक ट्रेडिंग विंडो जारी रहेगा.

 

टीमों से रिलीज किए गए खिलाड़ी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स) और ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) जैसे दिग्गज भी शामिल है. ज्यादातर फ्रेंचाइजी ने अपने अहम खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.