कोरोना: Pat Cummins ने जीता दिल, पीएम केयर्स फंड में दान की बड़ी रकम
Advertisement
trendingNow1890644

कोरोना: Pat Cummins ने जीता दिल, पीएम केयर्स फंड में दान की बड़ी रकम

भारत इस वक्त कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर से बुरी तरह मुसीबत में फंसा हुआ है. इसी बीच आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अब भारत की कोविड-19 से लड़ाई में अपना हाथ बढ़ाया है.

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: भारत इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह मुसीबत में फंसा हुआ है. पूरे देश में पिछले कुछ दिनों से लगातार लाखों लोग इस महामारी से संक्रमित हो रहे हैं, वहीं हजारों लोग इसके चलते अपनी जान भी गंवा रहे हैं. इसी बीच आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अब भारत की कोविड-19 से लड़ाई में अपना हाथ बढ़ाया है. 

  1. पैट कमिंस ने किया बड़ा काम
  2. दान किए 50 हजार डौलर
  3. कोरोना से जंग में बढ़ाया हाथ

कमिंस ने की मदद

पैट कमिंस ने सोमवार को भारत में कोविड-19 मामलों से भरे अस्पतालों में आक्सीजन की आपूर्ति के लिये ‘पीएम केयर्स फंड’ में 50,000 डॉलर दान देने की घोषणा की. कमिंस ने साथ ही कहा कि उन्हें सलाह दी गई है कि भारत सरकार इंडियन प्रीमियर लीग जारी रखने का समर्थन करती है और मानती है इस मुश्किल समय में यह ‘कुछ घंटे का आनंद’ मुहैया कराती है.

दिया ये बयान

अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बयान में उन्होंने यह घोषणा की और अन्य शीर्ष खिलाड़ियों से भी ऐसा करने का अनुरोध किया क्योंकि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘यहां इस पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या इंडियन प्रीमियर लीग का जारी रहना उचित है जबकि कोविड-19 संक्रमण की दर काफी ज्यादा बनी हुई है. 

कमिंस ने इस बयान में कहा, ‘मुझे सलाह दी गयी है कि भारत सरकार समझती है कि इंडियन प्रीमियर लीग खेलने से लॉकडाउन में रह रहे लोगों को प्रत्येक दिन कुछ घंटे का आनंद और राहत मिलती है जबकि देश मुश्किल समय से गुजर रहा है.’

देश में सोमवार को 3.53 लाख मामले दर्ज किये गए दो पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से दुनिया भर में सबसे ज्यादा है. 

उन्होंने कहा, ‘इतने सारे लोगों के इस समय बीमार होने से मुझे काफी दुख है.’

Trending news