एक पिता की क्या थी मजबूरी? 4 बेटियों के साथ की आत्महत्या; 1 साल पहले हुई थी पत्नी की मौत
Advertisement
trendingNow12449924

एक पिता की क्या थी मजबूरी? 4 बेटियों के साथ की आत्महत्या; 1 साल पहले हुई थी पत्नी की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली वसंत कुंज के रंगपुरी गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति और उसकी चार बेटियों ने आत्महत्या कर ली और ताला तोड़कर शवों को बाहर निकाला गया.

एक पिता की क्या थी मजबूरी? 4 बेटियों के साथ की आत्महत्या; 1 साल पहले हुई थी पत्नी की मौत

Family of 5 Committed Suicide: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार बुराड़ी जैसा कांड सामने आया है और संत कुंज के रंगपुरी गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह 10:18 बजे पड़ोसियों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने फ्लैट का ताला तोड़कर शवों को बाहर निकाला गया. पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति और उसकी चार बेटियों ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली.

18, 15, 10 और 8 साल थी बेटियों की उम्र

जानकारी के अनुसार, 50 साल के हीरालाल मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे और परिवार के साथ वसंत कुंज के रंगपुरी इलाके में किराए के मकान में रहते थे. उनकी पत्नी की मौत एक साल पहले कैंसर से हो गई थी. अब उन्होंने अपनी चार बेटियों 18 साल की नीतू, 15 साल की निशि, 10 साल की नीरू और 8 साल की निधि के साथ आत्महत्या कर ली है.

आत्महत्या के कारणों का नहीं चल पाया है पता

घटनास्थल के कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और इस वजह से अब तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन, जानकारी के अनुसार, चारों बेटियां दिव्यांग थी और चल-फिरने में असमर्थ थीं. एक बेटी को आंख से दिखता नहीं था और एक को चलने में थी. इस वजह से शख्स परेशान रहता था और पत्नी की मौत के बाद से परेशानी ज्यादा बढ़ गई थी. पुलिस को मौके से सल्फास के पाउच मिले हैं.

जांच में जुटी पुलिस, तलाश रही अलग-अलग एंगल

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद सभी के शव एक कमरे में पड़े थे. मौके पर पहुंची दिल्ली FSL, सीबीआई FSL और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने घटनास्थल से सबूत जुटाए हैं. पुलिस इस केस को हर एंगल से जांच कर रही है. पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि पांचों ने आत्महत्या जैसा कमद क्यों उठाया? क्या किसी ने इनको उकसाया?

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news