IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स को राहत, टीम के साथ अभ्यास करने लौटा ये खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow1751770

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स को राहत, टीम के साथ अभ्यास करने लौटा ये खिलाड़ी

कोरोना वायरस को हराने के बाद चेन्नई के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने अभ्यास शुरू कर दिया है, उन्हें सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है 

रुतुराज गायकवाड़ (फोटो-twitter/@ChennaiIPL)

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कल चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना करना है. इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कोविड-19 की दो अनिवार्य परीक्षणों में नेगेटिव आने के बाद टीम के साथ जुड़ गए है और अभ्यास शुरू कर दिया है.

  1. सीएस के साथ अभ्यास करने पहुंचे रुतुराज गायकवाड़
  2. दो कोविड टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टीम के साथ जुड़ रुतुराज 
  3.  कोरोना होने की वजह से लंबे समय तक पृथकवास में थे

महाराष्ट्र का 23 साल का यह खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण दो सप्ताह तक पृथकवास में था. इसी के चलते वह गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल के मौजूदा सत्र के पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे.

सीएसके ने ट्विटर पर इस बल्लेबाज की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘सोमवार सुबह को जो पहली चीज आप देखना चाहते हैं. देखों कौन आया! चेहरे पर मुस्कान और दिल की तरह आंखें, रुतुराज’.

 

बता दें कि सीएसके के दल के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी रुतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे. चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से पहले ही उबर गए थे. चाहर ने दो अनिवार्य नेगेटिव नतीजों के बाद अभ्यास शुरू कर दी थी और वह मुंबई के खिलाफ मैच भी खेले थे. रुतुराज को हालांकि लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा वह दुबई स्थिति केन्द्र में पृथकवास पर थे.

भारतीय ‘ए’ टीम के इस नियमित सदस्य को सीएसके में सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. रैना व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हट गए हैं. माना जा रहा है कि दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई के टीम शिविर में सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को प्रभावित किया था.

आईपीएल के चिकित्सा निर्देशों के अनुसार, किसी भी खिलाड़ी को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने पर उसे 14 दिनों तक पृथकवास पर रखा जाता है. इसके बाद दो अलग-अलग परीक्षणों में नेगेटिव आने के बाद ही उसे आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में आने की मंजूरी दी जाती है.

खिलाड़ी को हालांकि अभ्यास शुरू करने से पहले बीसीसीआई के चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है जिसमें शारीरिक फिटनेस को आंका जाता है.

 (इनपुट-भाषा) 

Trending news