IPL 2020: पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचाने की जिम्मेदारी इन धुरंधरों के कंधों पर
Advertisement

IPL 2020: पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचाने की जिम्मेदारी इन धुरंधरों के कंधों पर

आईपीएल 2020 में 5 मैच लगातार जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने सबको हैरान कर दिया है. ऐसे में अब सभी क्रिकेट फैन्स की निगाहें इस पर टिकी हैं कि क्या पंजाब इस आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बना पाती है या नहीं. 

 

 CSK के खिलाफ KXIP के इन प्लेयर्स पर रहेंगी सबकी नजरें (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का कारवां अपने अंतिम पड़ाव पर है. जिसके तहत 53वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स (Kings Eleven Punjab vs Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा.

  1. सीएसके के खिलाफ हर हाल में पंजाब को चाहिए जीत
  2. ये खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अहम
  3. पिछले 6 मैचों में से 5 में जीती है KXIP

यह मैच पंजाब की टीम के लिए बेहद अहम है क्योंकि इस मुकाबले में जीत के साथ ही किंग्स इलेवन इस सीजन प्लेऑफ की रेस में बनी रह सकती है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, पंजाब की टीम के उन धुरंधर खिलाड़ियों के बारे में जो सीएसके के खिलाफ किंग्स इलेवन को जीत दिलाकर टीम की प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखेंगे. 

केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल (K L Rahul) आईपीएल 13 में सबसे अधिक रन बनाने वाले एक मात्र बल्लेबाज हैं. 641 रनों के साथ लोकेश राहुल के सिर पर औरेंज कैप विराजमान है. ऐसे में रविवार को चेन्नई के खिलाफ राहुल का बल्ला चलना बेहद जरूरी है. शानदार फॉर्म से गुजर राहुल पर सबकी निगाहें बनी रहेंगी, कि वह अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी के बलबूते पंजाब की प्लेऑफ में एंट्री कैसे कराते हैं. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020: संदीप शर्मा ने किया धमाल, विराट कोहली के नाम दर्ज ये शर्मनाक रिकॉर्ड

मोहम्मद शमी

पंजाब की ओर से इस सीजन गेंद से कहर बरपाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को चेन्नई सुपर किंग्स के सामने लय में वापसी करनी होगी. शमी पिछले दो-एक मुकाबलों से थोड़े महंगे साबित हो रहे हैं. ऐसे में सीएसके (CSK) के खिलाफ वापसी करते हुए न सिर्फ मोहम्मद शमी को विकेट चटकाने होंगे बल्कि किफायती भी साबित होना पड़ेगा. मालूम हो कि मोहम्मद शमी अब तक आईपीएल 2020 में 13 (IPL 13) मैचों में 20 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

क्रिस गेल

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) की किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मे वापसी काफी लक्की साबित हुई है. गेल के आने के बाद पंजाब ने 6 मैचों में 5 में जीत का स्वाद चखा है. इस दौरान क्रिस गेल ने अपने बल्ले से आतिशी खेल दिखाते हुए तीन अर्धशतक भी ठोंके हैं. ऐसे में किंग्स इलेवन के फैन्स यही उम्मीद कर रहे होंगे कि गेल ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ पिछले मैच में 99 रनों की तूफानी पारी को जहां खत्म किया था, सीएसके के विरुद्ध क्रिस गेल उसी पारी को दोबारा शुरू करें. 

Trending news