Team India: खत्म हुआ भारत के इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, IPL मैच के बीच कप्तान ने किया बाहर!
Advertisement

Team India: खत्म हुआ भारत के इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, IPL मैच के बीच कप्तान ने किया बाहर!

RR vs RCB: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी का एक खिलाड़ी लय में नहीं दिखा. भारत का ये दिग्गज आईपीएल के मौजूदा सीजन में लगातार फ्लॉप साबित हो रहा है. राजस्थान के खिलाफ भी वह खाता खोले बिना पवेलियन लौट गया.

Team India: खत्म हुआ भारत के इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, IPL मैच के बीच कप्तान ने किया बाहर!

Dinesh Karthik Flop Show, RR vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के एक खिलाड़ी का आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में फ्लॉप शो जारी है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में भी वह लय में नहीं दिखे और खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. अब उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठाई जाने लगी है.

फाफ ने जीता टॉस

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसी के घरेलू मैदान पर रविवार को आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच के लिए फाफ ने टीम में 2 बदलाव किए. जोश हेजलवुड की जगह वेन पार्नेल और हसरंगा की जगह माइकल ब्रैसवेल को आरसीबी की प्लेइंग-11 में शामिल किया गया.

आरसीबी ने दिया 172 रन का टारगेट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसी (55) और ग्लेन मैक्सवेल (54) ने अर्धशतक जड़े. डुप्लेसी ने 44 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं, मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के जड़े. अनुज रावत ने 11 गेंदों पर 29 रन ठोके, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. राजस्थान के लिए मीडियम पेसर केएम आसिफ और एडम जम्पा ने 2-2 विकेट झटके जबकि एक विकेट संदीप शर्मा को मिला.

खाता खोले बिना हुआ आउट

एडम जम्पा ने पारी के 16वें ओवर में 2 विकेट लिए. उन्होंने पहली गेंद पर महिपाल लोमरोर (1) को ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया. इसके बाद तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक को lbw आउट कर दिया. कार्तिक खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद तो सोशल मीडिया पर कार्तिक की आलोचना शुरू हो गई. कार्तिक पूरे सीजन में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं.

कार्तिक को फिर किया बाहर

फाफ डुप्लेसी ने पारी खत्म होने के बाद टीम में इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर शाहबाज अहमद को शामिल किया. हालांकि इसका कोई कारण तो नहीं पता चला लेकिन अनुज रावत ने विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली. कार्तिक ने इस सीजन में 12 मैचों में महज 14 के औसत से केवल 140 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कोई  अर्धशतक भी नहीं बना.

जरूर पढ़ें

विराट की टीम से हो गई ये बड़ी गलती, फाइनल में पहुंचना हो जाएगा मुश्किल!
विराट कोहली का T20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबको पीछे छोड़ बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

 

Trending news