देखें, कैसे IPL में राशिद खान होते जा रहे हैं खतरनाक, हार्दिक पांड्या भी खा गए चकमा
Advertisement
trendingNow1394767

देखें, कैसे IPL में राशिद खान होते जा रहे हैं खतरनाक, हार्दिक पांड्या भी खा गए चकमा

हैदराबाद की टीम ने छोटा स्कोर बनाने के बावजूद मुंबई जैसी मजबूत टीम को 87 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम कर लिया.

19 गेंद में सिर्फ 3 रन बना सके हार्दिक पांड्या. फोटो : आईएएनएस

नई दिल्ली : गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर हैदराबाद ने आईपीएल के मैच में मात्र 118 रन का स्कोर बनाने के बावजूद मुंबई पर 31 रन से जीत दर्ज कर ली. हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर 18.4 ओवर में 118 रन पर आउट हो गई. जवाब में खराब फार्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस 18.5 ओवर में 87 रन ही बना सकी. मुंबई की यह छह मैचों में पांचवीं हार थी जबकि सनराइजर्स की इतने ही मैचों में चौथी जीत रही.

  1. हार्दिक पांड्या के सामने राशिद खान ने फेंका मेडन ओवर
  2. अपने चार ओवर के स्पेल में राशिद खान ने कुल 16 डॉट बॉल डालीं
  3. चार ओवर में में 11 रन देकर 2 विकेट लिए, मैन ऑफ द मैच बने
     

आईपीएल में तीसरी बार किसी मैच में पूरे 20 विकेट गिरे और कोई भी टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल सकी. हैदराबाद की इस शानदार जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई टीम के स्पिनर राशिद खान ने. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट लिये.

इमरान खान की तीसरी शादी भी खतरे में, इस बार कुत्ते बने तलाक की वजह!

इतना ही नहीं राशिद खान ने इस मैच में कुल 16 गेंदे डॉट फेंकी. करीब 3 ओवर उन्होंने ऐसे फेंके, जिसमें बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके. इसके अलावा राशिद ने ने पारी का 17वां ओवर हार्दिक पांड्या को ऐसा फेंका, जिसमें वह एक भी रन नहीं बना सके.

इससे पहले 14वें ओवर में पहली ही गेंद पर राशिद खान ने एक विकेट ले लिया था. ये मुंबई का पांचवां विकेट था. इसके बाद हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए. लेकिन राशिद खान ने पांड्या को ओवर की अंतिम गेंद इस तरह फेंकी कि पांड्या उस पर बुरी तरह बीट हुए. बॉल उन्होंने खेली, लेकिन फिर भी गेंद उनके बल्ले से टकराकर स्टंप पर होते होते बच गई. इसे देखकर हार्दिक पांड्या चौंक गए. हालांकि बाद में उन्होंने हंसते हुए राशिद खान की ओर देखा.

इससे पहले मेजबान टीम की अनुशासित गेंदबाजी का सामना हैदराबाद के बल्लेबाज भी नहीं कर सके. कप्तान केन विलियमसन ( 29) और युसूफ पठान (29) को छोड़कर कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके. पूरी टीम 18.4 ओवर में आउट हो गई. मुंबई के लिये मिशेल मैक्लीनेगन, हार्दिक पंड्या और मयंक मार्कण्डेय ने दो दो विकेट लिये. हैदराबाद का यह सत्र का सबसे कम स्कोर रहा.  

Trending news