ICC WTC Final 2023: WTC Final के लिए टीम इंडिया में होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री! लोग खत्म मान बैठे थे करियर
Advertisement
trendingNow11639663

ICC WTC Final 2023: WTC Final के लिए टीम इंडिया में होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री! लोग खत्म मान बैठे थे करियर

WTC Final News: मौजूदा समय में सिर्फ एक बल्लेबाज ही ऐसा है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच में श्रेयस अय्यर की जगह ले सकता है. भारत को इस साल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप फाइनल यानी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. 

ICC WTC Final 2023: WTC Final के लिए टीम इंडिया में होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री! लोग खत्म मान बैठे थे करियर

ICC WTC Final 2023: भारत को इस साल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप फाइनल यानी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले एक बेहद बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, भारत के धाकड़ मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपनी कमर की सर्जरी करवाएंगे, जिसकी वजह से वह महीनों तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे. 

भारत के लिए WTC फाइनल खेलेगा ये खूंखार खिलाड़ी!

अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि श्रेयस अय्यर की जगह कौन सा भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलेगा. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है, जो उसे इंग्लैंड के मुश्किल हालात में खिताब जिता दे. मौजूदा समय में सिर्फ एक बल्लेबाज ही ऐसा है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच में श्रेयस अय्यर की जगह ले सकता है और वह हनुमा विहारी हैं. 

लोग खत्म मान बैठे थे करियर

जब तक रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच और विराट कोहली कप्तान थे, तब तक हनुमा विहारी भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा थे, लेकिन रोहित शर्मा - राहुल द्रविड़ का समय आते ही हनुमा विहारी को दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया गया. हनुमा विहारी के नाम 16 टेस्ट मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतक हैं. हनुमा विहारी को हर बार बल्लेबाजी करने के लिए जाने पर अपने शरीर को दांव पर लगाने के लिए जाना जाता है.

टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित होगा

हनुमा विहारी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी के खिलाफ सबसे घातक हथियार साबित होंगे. हनुमा विहारी 2018–19 और 2020–21 में दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दोनों ही बार ऑस्ट्रेलिया में ही टेस्ट सीरीज हराई थी. हनुमा विहारी को अच्छी तरह पता है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी के खिलाफ कैसे रन बनाना है. 

टीम इंडिया को ऑलराउंडर का ऑप्शन भी देते हैं 

हनुमा विहारी ने जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में घायल होने के बाद भी 161 गेंदो में नाबाद 23 रनों की पारी खेलकर मुकाबला ड्रॉ कराया था. हनुमा विहारी ने 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में हनुमा विहारी ने पांच विकेट भी झटके हैं. हनुमा विहारी एक ऑलराउंडर हैं और जरूरत पड़ने पर टीम इंडिया के लिए ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में हनुमा विहारी टीम इंडिया के लिए एक उपयोगी ऑलराउंडर की भूमिका भी निभा सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news