ICC WTC Final 2023 में अंपायर बना टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन, पहले भी दे चुका है गहरा जख्म!
Advertisement
trendingNow11716320

ICC WTC Final 2023 में अंपायर बना टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन, पहले भी दे चुका है गहरा जख्म!

India vs Australia Final: इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन में होने वाले आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह घोषणा की. इंग्लैंड के एक और अंपायर रिचर्ड केटलबोरो भी लगातार दूसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल में अंपायरिंग करेंगे जिन्हें एक बार फिर टीवी अंपायर नियुक्त किया गया है.

ICC WTC Final 2023 में अंपायर बना टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन, पहले भी दे चुका है गहरा जख्म!

ICC WTC Final 2023: इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन में होने वाले आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह घोषणा की. इंग्लैंड के एक और अंपायर रिचर्ड केटलबोरो भी लगातार दूसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल में अंपायरिंग करेंगे जिन्हें एक बार फिर टीवी अंपायर नियुक्त किया गया है.

ICC WTC Final 2023 में अंपायर बना टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन

बता दें कि रिचर्ड केटलब्रॉ अंपायर के तौर पर टीम इंडिया के लिए अनलकी साबित हुए हैं. रिचर्ड केटलब्रॉ ने ICC ट्रॉफी के ज्यादातर नॉकआउट मुकाबलों में अंपायरिंग की है. ICC ट्रॉफी के ज्यादातर नॉकआउट मुकाबलों में जब भी केटलब्रॉ ने अंपायरिंग की तो भारत को कई बड़े मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 2014 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल, 2015 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 2016 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में रिचर्ड केटलब्रॉ के अंपायर रहते भारत को इन बड़े मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 

सात से 11 जून तक ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप

आईसीसी ने सात से 11 जून तक ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए कहा, ‘न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मैदानी अंपायर चुना गया है जिसमें 12 जून ‘रिजर्व डे’ रहेगा ताकि जरूरत पड़ने पर पांच दिन के खेल के दौरान गंवाए गए समय की भरपायी की जा सके.’

साउथम्पटन में भारत पर आठ विकेट से जीत हासिल की थी

गाफाने (48 वर्ष) का यह 49वां टेस्ट मैच होगा जबकि 59 साल के इलिंगवर्थ अपने 64वें मैच में अंपायरिंग करेंगे. इलिंगवर्थ दो साल पहले शुरुआती WTC फाइनल में भी अंपायर थे, जिसमें न्यूजीलैंड ने साउथम्पटन में भारत पर आठ विकेट से जीत हासिल की थी. श्रीलंका के कुमार धर्मसेना चौथे अंपायर होंगे जबकि वेस्टइंडीज के रिची रिचर्डसन मैच रैफरी होंगे. भारत शुरुआती डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी खेला था जबकि ऑस्ट्रेलिया पहली बार टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलेगा.

Trending news