ICC Test Ranking: Team India टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1, जानिए दूसरे और तीसरे नंबर पर कौन है
Advertisement

ICC Test Ranking: Team India टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1, जानिए दूसरे और तीसरे नंबर पर कौन है

ICC Test Team Ranking 2021: टेस्ट टीम रैंकिंग का सालाना अपडेट जारी होने पर भारत पहले स्थान पर बना हुआ है. रैंकिंग गुरूवार को जारी की गई. भारत एक रेटिंग अंक के फायदे के साथ कुल 121 अंक लेकर टॉप पर है. उसके 24 मैचों में 2914 अंक रहे.

ICC Test Ranking

दुबई: ICC टेस्ट टीम रैंकिंग का सालाना अपडेट जारी होने पर भारत पहले स्थान पर बना हुआ है. रैंकिंग गुरूवार को जारी की गई. भारत एक रेटिंग अंक के फायदे के साथ कुल 121 अंक लेकर टॉप पर है. उसके 24 मैचों में 2914 अंक रहे. वहीं, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ खेलने जा रही न्यूजीलैंड के 120 अंक है. उसके 18 टेस्ट में दो रेटिंग अंक के फायदे से कुल 2166 अंक हैं.

  1. टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 टीम
  2. भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को चटाई धूल 
  3. ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में इंग्लैंड से भी पीछे 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को चटाई धूल  

भारत और न्यूजीलैंड साउथेम्प्टन में 18 से 22 जून तक पहला वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलेंगे. भारत ने पिछले साल से अब तक ऑस्ट्रेलिया को 2-1 और इंग्लैंड को 3-1 से हराया. इसके अलावा न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को 2-0 से मात दी. आईसीसी द्वारा जारी बयान के मुताबिक यह सालाना अपडेट 2017-18 के नतीजों में जुड़ेगा.

ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग में इंग्लैंड से भी पीछे 

इसमें मई 2020 से खेले गए सभी मैचों को सौ फीसदी और दो साल पहले के मैचों को 50 फीसदी रेटिंग मिली है. इंग्लैंड 109 रेटिंग अंक लेकर तीसरे और ऑस्ट्रेलिया उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान के 94 अंक है और वह पांचवें स्थान पर है, जबकि वेस्टइंडीज 84 अंक लेकर छठे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है, जिनके क्रमश: 80 और 78 अंक हैं.

Trending news