AUS में कड़ी चुनौती के लिए Shubman Gill तैयार, जानिए क्या है इनका टारगेट

शुभमन गिल ने यूएई में हाल में समाप्त हुई आईपीएल 2020 के 14 मैचों में 440 रन बनाए हैं, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उन्हें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

AUS में कड़ी चुनौती के लिए Shubman Gill तैयार, जानिए क्या है इनका टारगेट
शुभमन गिल और कोच रवि शास्त्री (फोटो-twitter/@RaviShastriOfc)

सिडनी: टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्होंने आगामी दौरे के लिए कोई व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है, जहां अच्छा प्रदर्शन उन्हें भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मददगार साबित हो सकता है. गिल ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ 2 वनडे मैच खेले हैं और वो 27 नवंबर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीमित ओवर के साथ टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें- PUBG मोबाइल में किए गए हैं कई बदलाव, अब सिर्फ 1 GB में गेम होगा Download

गिल ने अपनी आईपीएल 2020 (IPL 2020) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ‘ये मेरा ऑस्ट्रेलिया का पहला दौरा है तो मैं सचमुच काफी उत्साहित हूं. बचपन से ही मैंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच देखे हैं. मैं काफी उत्साहित हूं.’

केकेआर के साथ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद 21 साल के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुआ. गिल ने यूएई में हाल में समाप्त हुई आईपीएल के 14 मैचों में 440 रन बनाए. उन्होंने कहा, ‘मेरे काफी दोस्त भी टीम के साथ जा रहे हैं तो यह काफी रोमांचक होगा. लेकिन निश्चित रूप से जब अभ्यास सत्र शुरू होता है तो ये पूरी तरह से अलग स्थिति होती है.

गिल ने कहा, ‘मैंने कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं बनाया है लेकिन मैं इस दौरे पर अच्छा करने के लिए उत्साहित हूं.’ गिल को इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया था. उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट में भारत ए के लिए नाबाद 204 और अर्धशतक जड़ने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.