close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : 'खतरनाक' छक्का जड़ने के बाद क्रिस गेल ने मजेदार अंदाज में मनाया जश्न

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने क्रिस गेल और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत गुजरात लायंस को 21 रनों से मात दी. 214 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 192/7 रन ही बना पाई. इस मैच में टी-20 के बेताज बादशाह क्रिस गेल अपने चिर-परिचित अंदाज में नजर आए.

VIDEO : 'खतरनाक' छक्का जड़ने के बाद क्रिस गेल ने मजेदार अंदाज में मनाया जश्न
क्रिस गेल का गगनचुंबी छक्का (Images: BCCI/IPL)

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने क्रिस गेल और विराट कोहली के अर्धशतकों की बदौलत गुजरात लायंस को 21 रनों से मात दी. 214 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम 192/7 रन ही बना पाई. इस मैच में टी-20 के बेताज बादशाह क्रिस गेल अपने चिर-परिचित अंदाज में नजर आए.

गुजरात लायंस के खिलाफ गेल के बल्ले से जम कर रन निकले. जब तक वे मैदान पर रहे पूरा स्टेडियम गेल के नाम से गूंजता रहा. ये काफी मजेदार रहा कि पिच के दूसरे छोर पर होने के बावजूद स्टेडियम में सिर्फ गेल का ही नाम गूंज रहा था. 

गेल ने सिर्फ 38 बॉल में 5 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के की मदद से 77 रन बनाए. इस दौरान एक बार तो उन्होंने सिक्स लगाने के बाद गुजरात लॉयंस के प्लेयर्स को अपने फनी अंदाज में बैट के ऊपर हाथ हिलाकर चिढ़ाया भी. 

आरसीबी के धुरंधर क्रिस गेल (77 रन, 38 गेंदों में ) मैन ऑफ द मैच रहे.

विराट- गेल की 122 रनों की पार्टनरशिप

विराट ने शुरुआती तेजी दिखाई. उन्होंने धवल कुलकर्णी को तीसरे ओवर में लगातार तीन चौके लगाए. क्रिस गेल ने बासिल थंपी को मैच का पहला छक्का लगाया. इसके बाद गेल ने शिविल कौशिक को भी छक्का जड़ा. 8वें ओवर की पांचवीं गेंद पर में जडेजा को भी नहीं बख्शा उन्हें भी छक्का लगाया. अगली गेंद पर फिर छक्का लगाया. ब्रेंडन मैक्कुलम ने बाउंड्री लाइन पर कैच पकड़ने की जबरदस्त कोशिश की, लेकिन रीप्ले में वह कैच नहीं था. 

10वें ओवर में कौशिक को फिर छक्का जमाया. 11 वें ओवर में ड्वेन स्मिथ को गेल ने दो छक्के जड़े. आखिरकार बासिल थंपी ने गेल को पैवेलियन भेजा. गेल 77 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हुए. उन्होंने 7 छक्के और पांच चौके लगाए. उन्होंने 23 गेंदों में अर्धशतक जमाया. आरसीबी का 122 के स्कोर पर पहला झटका लगा. 

विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी की टीम की टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत रही और अब वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं गुजरात लायंस की टीम चौथी शिकस्त झेलकर अंतिम स्थान पर खिसक गई है.

मैच में अपने करियर के 10,000 रन पूरे करने वाले क्रिस गेल को 38 गेंदों में 5 चौके व 7 छक्कों की मदद से 77 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

खतरनाक गेल को बासिल थंपी ने शानदार यॉर्कर फेंक पवेलियन भेजा. गेल ने अपनी आतिशी पारी में 38 गेंदें खेली और सात छक्के तथा पांच चौके लगाए. गेल ने साथ ही इस मैच में टी-20 क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे किए. वह यह रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं.

क्रिस गेल ने 2005 से अब तक 290 टी-20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 40.54 की एवरेज से 10074 रन बनाए हैं. इससे पहले वे 10 हजार से सिर्फ 3 रन दूर थे. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नॉट आउट 175 रन रहा है. इसमें वर्ल्ड रिकॉर्ड 18 सेंचुरी और 61 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. इस आंकड़े तक पहुंचने में उन्होंने 767 चौके और 742 छक्के लगाए हैं. जो खुद में एक रिकॉर्ड है.

आरसीबी ने दिया था 214 का बड़ा टारगेट

क्रिस गेल और विराट कोहली की जोरदार पारियों की बदौलत आरसीबी ने गुजरात लॉयंस को 214 रनों का टारेगट दिया. उसने निर्धारित 20 ओवर में 213/2 रन बनाए, जो इस आईपीएल में अब तक सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ 5 अप्रैल को 207/4 रन बनाए थे. गुजरात की ओर से रवींद्र जडेजा खासे महंगे रहे. टी-20 में उन्होंने पहली बार 50 से ज्यादा रन खर्च किए.