VIDEO : युवराज सिंह ने एक बार फिर जीता दिल, दर्द से कराहते हुए खेली 11 गेंदें
Advertisement

VIDEO : युवराज सिंह ने एक बार फिर जीता दिल, दर्द से कराहते हुए खेली 11 गेंदें

अपनी टीम और देश की खातिर खेलने और जीतने की ये निष्ठा खेल भावना के लिए बहुत मायने रखती है. एक चोटिल खिलाड़ी जब मैदान पर उतरने की जिद ठान लेता है तो उसे कोई नहीं रोक सकता. और युवराज सिंह ने इसे बार-बार साबित भी किया है. 

चोटिल होने के बाद भी युवराज सिंह ने किया बल्लबेबाजी का फैसला (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : अपनी टीम और देश की खातिर खेलने और जीतने की ये निष्ठा खेल भावना के लिए बहुत मायने रखती है. एक चोटिल खिलाड़ी जब मैदान पर उतरने की जिद ठान लेता है तो उसे कोई नहीं रोक सकता. और युवराज सिंह ने इसे बार-बार साबित भी किया है. 

IPL 10 : दिल्ली ने मैच को जीता, लेकिन दर्शकों का दिल युवराज ने जीता

आईपीएल 10 में भी ये नजारा एक बार फिर देखने को मिला. जब चोटिल होने के बावजूद युवराज सिंह पूरी निष्ठा के साथ मैदान पर उतरे और एक नायक की तरह अपनी पारी खेली. हालांकि वे इस पारी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन उनकी इस खेल भावना का हर कोई कायल हो गया है.

VIDEO : हार कर भी ऐसे 'जीत' गए युवराज, चौकों-छक्कों से किया फैंस को खुश

मुंबई के खिलाफ इस मैच में हैदराबाद पहले फील्डिंग कर रही थी. इस दौरान नौवां ओवर जब खत्म हुआ तो हैदराबाद की टीम के साथ-साथ तमाम फैंस के चेहरे मायूस हो गए. वजह ये थी कि युवराज सिंह कमर के नीच हाथ रखकर दर्द में नजर आ रहे थे और वो मैदान से बाहर चले गए. शायद फील्डिंग के दौरान कुछ खिंचाव आया होगा. हालांकि कुछ देर में वो मैदान पर लौट आए.

युवराज सिंह ने बल्ले से ही नहीं, खेल भावना दिखाकर भी जीता दिल, WATCH VIDEO

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान युवराज सिंह को चोट लग गई, लेकिन उसके बाद भी वह बल्लेबाजी करने उतरे. हालांकि बल्लेबाजी में वह कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके, युवराज सिर्फ 9 रन ही बना पाए.

जबड़ा टूटने पर कुंबले ने की थी बॉलिंग, मैदान पर लौटने की तैयारी में चोटिल विराट!

दरअसल, मुंबई की पारी के 16वें ओवर में युवराज प्वाइंट पर फील्डिंग कर रहे थे. उसी दौरान उनकी उंगली पर बॉल लगी और वह कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए, लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने के लिए वापस आए.

मुंबई ने 139 रन का लक्ष्य दिया और जवाब में हैदराबाद ने 98 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए. दर्द के बावजूद एक बार फिर युवराज सिंह मैदान पर थे. उन्होंने कुल 11 गेंदें खेलीं और 9 रन बनाकर कैच आउट हो गए. इन सभी 11 गेंदों को खेलते वक्त युवराज दर्द से कराह रहे थे.

जीत गई हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने घर में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी हैं. हैदराबाद ने 18.2 ओवर में 140/3 रन बना जीत दर्ज की. शिखर धवन ने नाबाद अर्धशतकी पारी खेलकर चैंपियंस ट्रॉफी में चुने जाने का जश्न मनाया. वे मैन ऑफ द मैच रहे. इसके साथ ही हैदराबाद अंक तालिका में 13 मैचों में 15 अंक के साथ चौथे स्थान पर कायम है, जबकि मुंबई शीर्ष पर काबिज है.

पैर में दर्द के बाद भी मैदान पर डटे रहे युवराज 

2016 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए टी-20 वर्ल्डकप के क्वार्टरफाइनल में युवराज सिंह ने इसी खेल भावना का परिचय देते हुए दर्द के बावजूद मैदान पर टिके रहे. दरअसल, इस मैच में वह जब 5 रन पर थे, तो एक शोर्ट पिच गेंद पर खेलने के दौरान उनके पैर में खिंचाव आ गया. उन्हें देखकर साफ पता चल रहा था कि वह काफी दर्द में हैं, लेकिन इस वक्त टीम को उनकी जरुरत थी, क्योंकि भारत का स्कोर 3 विकेट पर 54 रन ही था. ऐसे में विराट ने हीरो की भूमिका निभाते हुए अपनी पारी खेली. 

Trending news