ऋषभ पंत के जज्बे को सलाम, रात में पंजाब के खिलाफ खेला मैच और सुबह पिता की तेरहवीं में पहुंचे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत का नाम हर किसी की जुबान पर है. खेल के प्रति उनकी भावना और जज्बे को देखकर हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है. 

ऋषभ पंत के जज्बे को सलाम, रात में पंजाब के खिलाफ खेला मैच और सुबह पिता की तेरहवीं में पहुंचे
ऋषभ पंत रात को मैच खेलकर सुबह पिता की तेरहवीं में पहुंचे

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत का नाम हर किसी की जुबान पर है. खेल के प्रति उनकी भावना और जज्बे को देखकर हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है. 

पिता के अंतिम संस्कार से लौटे ऋषभ पंत शानदार पारी खेल बने 'विराट', जीत लिया दिल

पिता की मौत के चंद दिनों बाद ही बल्ला थाम लेने वाले पंत ने एक बार फिर खेल भावना का अद्भुत उदाहरण पेश किया है. दरअसल, दिल्ली डेयरडेविल्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शनिवार रात को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 15 रनों की पारी खेली. रात को दिल्ली में मैच जीतने के बाद ऋषभ कार से अपने घर रुड़की के लिए रवाना हो गए. रविवार को सुबह ने अपने घर पहुंचे. वह यहां अपने पिता की तेरहवीं में शामिल हुए. उन्होंने दोपहर को पूजा पाठ में भाग लिया.

विराट-सचिन की राह पर ऋषभ पंत, पिता के निधन के बाद आज थामेंगे बल्ला

पिता की मौत के बाद खेली अपनी पारी में पंत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने 36 गेंदों में चार छक्के और तीन चौके की मदद से 57 रनों की पारी खेली थी. इस मुकाबले में दिल्ली के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके थे. पूरी पारी में सिर्फ पंत ही दिल्ली की तरफ से संघर्ष कर सके. 

पिता की तेरहवीं में शामिल हुए ऋषभ अपने कोच अवतार सिंह और इंद्रदत्त बड़थ्वाल के साथ कुछ देर बैठे रहे. इस दौरान ऋषभ की आंखें बार-बार भर आ रही थी. लोगों ने उन्हें दिलासा दिया और शांत कराया. ऋभष एक कमरे में ही बैठे रहे. पूजा समाप्त होने के बाद शाम को वे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गए. 

कोच अवतार सिंह ने बताया कि सोमवार को ऋषभ अपनी टीम के लिए खेलेंगे. इसलिए पूजा में शामिल होने के बाद वे वापस चले गए हैं. बता दें कि ऋषभ के पिता राजेंद्र पंत का पांच अप्रैल को निधन हो गया था. रविवार को उनकी तेरहवीं थी. आईपीएल छोड़कर ऋषभ पंत अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे, लेकिन फिर बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ जुड़ गए. 

ऋषभ आईपीएल में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. शनिवार को पंजाब के खिलाफ खेलने के बाद वे रविवार को अपने पिता की तेरहवीं में शामिल हुए और आज यानि सोमवार को फिर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैदान में उतरेंगें.