VIDEO: बेन स्टोक्स ने खोला राज, एबी डिविलियर्स को कैसे करें आउट
Advertisement

VIDEO: बेन स्टोक्स ने खोला राज, एबी डिविलियर्स को कैसे करें आउट

सोशल मीडिया डिविलियिर्स की तारीफ से भर गया, लेकिन इंग्लैंड के ऑल राउंडर और फिलहाल राजस्थान टीम के सदस्य बेन स्टोक्स के ट्वीट ने इंटरनेट पर धमाल मचा दिया.

एबी डिविलियिर्स ने 39 गेंदों पर शानदार 90 रन की पारी थी (PIC : IANS)

नई दिल्ली: एबी डिविलियर्स के नाबाद 90 रन की धुआंधार पारी के दम पर बेंगलुरु ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में शनिवार (21 अप्रैल) को दिल्ली को छह विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे बेंगलुरु ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया.

  1. विराट कोहली की बेंगलुरु ने दिल्ली को छह विकेट से हराया था
  2. दिल्ली ने पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया था 
  3. बेंगलुरु ने 18 ओवर में 176 रन बनाकर हासिल कर लिया था

एबी डिविलियर्स की इस शानदार पारी की तारीफ हर किसी ने की. वैसे भी एबी डिविलियिर्स फॉर्म में तो हों तो कोई भी गेंदबाज उन्हें रोक नहीं सकता है. दिल्ली के खिलाफ डिविलियिर्स ने 39 गेंदों पर शानदार 90 रन की पारी खेलकर बेंगलुरु को न केवल जीत दिलाई बल्कि स्टेडियम में बैठे दर्शकों का भी भरपूर मनोरंजन किया.

चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मैच में डिविलियर्स ने जमकर चौकों और छक्कों की बारिश की. इसी की चलते बेंगलुरु ने 175 रनों का टारगेट दो ओवर शेष रहते हासिल कर लिया. 

सोशल मीडिया डिविलियिर्स की तारीफ से भर गया, लेकिन इंग्लैंड के ऑल राउंडर और फिलहाल राजस्थान टीम के सदस्य बेन स्टोक्स के ट्वीट ने इंटरनेट पर धमाल मचा दिया. दरअसल, अपने इस ट्वीट में बेन स्टोक्स ने एबी डिविलयर्स को आउट करने के तरीके के बारे में बताया है. 

बेन स्टोक्स ने ट्वीट किया, एबी डिविलियर्स को कैसे रोंके. स्टोक्स के इस ट्वीट ने क्रिकेट इतिहास की सबसे विवादास्पद घटना की याद दिला दी. उस समय ऑस्ट्रेलिया के ट्रेवर चैपल न्यूजीलैंड के ब्रायन मैकेंजी को अंडर आर्म गेंद फेंकी थी. न्यूजीलैंड को जीत के लिए अंतिम गेंद पर 6 रन बनाने थे. तब चैपल ने उन्हें रोकने के लिए अंडर आर्म गेंद फेंकी थी.  1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया हार न जाए, इसलिए ग्रेग चैपल ने आखिरी ओवर कर रहे अपने भाई ट्रेवर चैपल को आखिरी गेंद अंडर आर्म करने का निर्देश दिया था. इस मसले पर काफी विवाद हुआ और बाद में दोनों भाइयों ने माफी भी मांगी थी.  

बता दें कि एबी डिविलियर्स आईपीएल 2018 में अब तक 212 रन बनाकर पांचवें नंबर पर हैं. उन्होंने विराट कोहली (30) के साथ 63 और कोरे एंडरसन (15) के साथ 56 रन की भागीदारी भी निभाई थी. तभी वह दिल्ली को पराजित कर पाए थे. दिल्ली की पांच मैचों में यह चौथी हार थी.

Trending news