पाकिस्तान की वजह से बटलर और स्टोक्स ने छोड़ा राजस्थान का साथ
Advertisement

पाकिस्तान की वजह से बटलर और स्टोक्स ने छोड़ा राजस्थान का साथ

बटलर ने अपना पिछला टेस्ट भारत के खिलाफ दिसंबर 2016 में खेला था और उनका अब तक का 18 टेस्ट का करियर काफी प्रभावशाली नहीं रहा.

बटलर ने पिछली तीन पारियां 95, 94 और 81 रन बनाए हैं. (फाइल फोटो)

लंदन: जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स में 24 मई से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट के लिए मंगलवार (15 मई) को घोषित इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम में वापसी की है. इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स से भी बटलर का साथ छूट जाएगा. बटलर फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान की ओर से खेल रहे हैं... जहां उनकी पिछली तीन पारियां 95, 94 और 81 रन की हैं. राजस्थान के लिए खेल रहे बेन स्टोक्स भी इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ेंगे. आईपीएल टीम राजस्थान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्टोक्स का एक संदेश भी जारी किया, जिसमें उन्होंने टीम का साथ छोड़ने की पुष्टि की है.

  1. जोस बटलर और  बेन स्टोक्स राजस्थान की ओर से आईपीएल में खेल रहे थे.
  2. इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम में हैं बटलर और  बेन स्टोक्स.
  3. पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स में 24 मई से पहला टेस्ट मैच. 

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज एड स्मिथ के राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने के बाद घोषित इंग्लैंड की पहली टीम में समरसेट के ऑफ स्पिनर डोम बेस को भी शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इंग्लैंड की हार के दौरान लचर प्रदर्शन करने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेम्स विंस को समरसेट के खिलाफ हैंपशर की ओर से सोमवार (14 मई) को नाबाद 201 रन की पारी खेलने के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया है. 

बटलर ने अपना पिछला टेस्ट भारत के खिलाफ दिसंबर 2016 में खेला था और उनका अब तक का 18 टेस्ट का करियर काफी प्रभावशाली नहीं रहा. विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर को दो टेस्ट की श्रृंखला के पहले मैच के लिए विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में चुना गया है. इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बटलर की जगह लेने वाले जानी बेयरस्टा अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं. टीम की कप्तानी एक बार फिर जो रूट को सौंपी गई है.

टीम इस प्रकार है :

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जानी बेयरस्टा, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टेयर कुक, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मार्क स्टोनमैन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

Trending news