IPL 2020: KXIP और RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement
trendingNow1766457

IPL 2020: KXIP और RCB के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

शारजाह के मैदान में आज विराट कोहली की आरसीबी और केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच होगा.

केएल राहुल और विराट कोहली (फोटो-BCCI/IPL)

शारजाह: यूएई के सबसे पुराने इंटरनेशनल मैदान पर आज आईपीएल 2020 (IPL 2020) में अब तक फिसड्डी रही किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का सामना नए लय में लौटी आरसबी (RCB) टीम से होगा. अगर पंजाब को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे हर हाल में ये मैच जीतना होगा. वहीं आरसीबी 2 प्वॉइंट लेकर टेबल में टॉप पर पहुंचना चाहेगी.

  1. शारजाह में आज बैंगलोर vs पंजाब
  2. फैंस को कड़े मुकाबले की उम्मीद
  3. पंजाब के लिए जीत बेहद जरूरी है

यह भी पढ़ें- VIDEO: युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने नवरात्रि के मौके पर दिया जबरदस्त डांस

किंग्स इलेवन पंजाब
अब तक ऑलराउंड खेल दिखाने में नाकाम रहा किंग्स इलेवन पंजाब विस्फोटक क्रिस गेल के सहारे आरसीबी (आरसीबी) के खिलाफ आज होने वाले मैच से आईपीएल 2020 (IPL 2020) में अपने अभियान को वापस पटरी पर लाने की कोशिश करेगा. किंग्स इलेवन ने अब तक कुछ करीबी मैच गंवाए हैं. उसने जो 7 मैच खेले हैं उनमें से 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा और प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिये उसे अब हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

किंग्स इलेवन पंजाब ने टूर्नामेंट में अपनी इकलौती जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी और वह गुरुवार को 24 सितंबर की उस जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने तब से अपने खेल में काफी सुधार कर दिया है.

शारजाह का विकेट हालांकि धीरे धीरे धीमा पड़ता जा रहा है लेकिन यहां का छोटा मैदान गेल जैसे ‘सिक्सर किंग’ के लिए आदर्श साबित हो सकता है. वैसे इस 41 साल के बल्लेबाज के लिए पहली गेंद से ही हावी होना आसान नहीं होगा क्योंकि वह अभी तक टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं.

गेल को पिछले 2 मैचों में खेलना था लेकिन ‘फूड पॉइजनिंग’ की वजह से उन्हें बाहर बैठना पड़ा. अब जबकि वह पूरी तरह से फिट हैं तब यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें किसकी जगह पर प्लेइंग XI में शामिल किया जाता है. ग्लेन मैक्सवेल को बाहर रखना एक विकल्प हो सकता है क्योंकि वह अभी तक अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं. इसके अलावा किसी विदेशी गेंदबाज की कीमत पर गेल को प्लेइंग XI में रखा जा सकता है.

केएल राहुल (387 रन) और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल (337 रन) के शानदार प्रदर्शन के बावजूद अंकतालिका में सबसे निचली पायदान पर है. गेंदबाजी उसके लिए चिंता का विषय है क्योंकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी गेंदबाज विशेषकर डैथ ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाया है. सही संतुलन तैयार करने के प्रयास में लगातार बदलाव भी किंग्स इलेवन पंजाब की खराब स्थिति का कारण है.

किंग्स इलेवन पंजाब संभावित प्लेइंग XI: क्रिस गेल, केएल राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, जेम्स नीशम, मंदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, कृष्णप्पा गौथम, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.

किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम : केएल राहुल, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौथम, हार्डस विलोजेन, सिमरन सिंह.

आरसीबी
पंजाब टीम को अब उस आरसीबी का सामना करना है जिसके प्रदर्शन में लगातार सुधार होता जा रहा है. पिछले कई सालों में पहली बार लग रहा है कि वह गेंदबाजी की अपनी कमजोरी से उबर गया है. वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी बेहद प्रभावी रही है जबकि क्रिस मॉरिस के चोट से वापसी करने के बाद उनके तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिली है.

आरसीबी ने पिछला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इसी मैदान पर खेला था और वह यहां की पिच की बदलती प्रकृति से वाकिफ हैं. किंग्स इलेवन ने यहां अपना आखिरी मैच 27 सितंबर को खेला था और तब विकेट बल्लेबाजी के लिए ज्यादा अनुकूल था. आरोन फिंच फार्म में वापसी कर चुके हैं. आरसीबी के टॉप 4 बल्लेबाज ( आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स) किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं.

आरसीबी संभावित प्लेइंग XI: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंस, विराट कोहली (कप्तान)

आरसीबी की पूरी टीम: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जम्पा.

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:00 बजे 

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:30 बजे 

मैदान: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम

(इनपुट-भाषा)

Trending news