IPL 2020: KXIP और DC के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement

IPL 2020: KXIP और DC के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

आज किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगी भिड़ंत, मुंबई को हराने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज पंजाब के सामने होगी मजबूत दिल्ली

किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स (File Photo)

दुबई: मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का मनोबल बढ़ा होगा लेकिन अब तब निरंतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही इस टीम की राह आसान नहीं होगी. आज पंजाब का मुकाबला इस सीजन की सबसे मजबूत टीम दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा. दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ था, जहां दिल्ली ने पंजाब को परास्त किया था.

  1. आज होगा किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स 
  2. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा घमासान
  3. इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

दिल्ली के लिए तो यह सीजन अच्छा रहा है, लेकिन पंजाब के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता. आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली ने 9 मैच खेले है जिसमें उसने 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और वो प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर काबिज है. वहीं पंजाब की टीम ने खेले गए 9 मुकाबलों में से 6 में हार का सामना किया है और वह टेबल में 7वें स्थान पर मौजूद है. हालांकि पंजाब ने अपने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल की है और इसलिए उसका आत्मविश्वास ऊंचा होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब

बैंगलोर के खिलाफ कप्तान लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने शानदार पारियां खेलीं थी और फिर मुंबई के खिलाफ भी राहुल का बल्ला चला था. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी फॉर्म में हैं. बस इन तीनों पर आकर पंजाब की बल्लेबाजी की कहानी खत्म हो जाती है. टीम प्रबंधन को इस ओर ध्यान देना होगा. ग्लैन मैक्सेवल के लगातार विफल होने के बाद भी उन्हें मौका दिया जा रहा है जबकि कुछ अच्छे खिलाड़ी बाहर बैठे हैं. जो मैक्सवेल की कमी को पूरा कर सकते हैं.

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने अच्छा किया है. इसके अलावा युवा अर्शदीप सिंह ने भी अच्छी गेंदबादी की है.

पंजाब के लिए खिलाड़ियों ने निजी तौर पर अच्छा तो किया है, लेकिन एक संयुक्त और संतुलित टीम के तौर पर पंजाब से देखने को कुछ खास नहीं मिला है और यही कारण है कि टीम कई बार जीत के करीब आकर भी हार का सामना करने को मजबूर हुई है. टीम के बाकी खिलाड़ियों को राहुल, मयंक, गेल, शमी, बिश्नोई का साथ देनें की जरूरत है.

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन,दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन,  मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी.

किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जेम्स नीशाम, ईशान पोरेल, प्रभसिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह.

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली के लिए यह सीजन अभी तक शानदार रहा है. लेकिन टीम के कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि उनकी टीम ने अभी तक अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला है. इसका एक ही मतलब है कि टीम और बेहतर करना चाहती है. जिसकी ललक उसमें दिखती भी है.

ऋषभ पंत के चोटिल होने से उसे झटका लगा था. लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लगातार तीन शानदार पारियां खेलकर पंत की कमी को पूरा किया. पिछले मैच में धवन ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया और चेन्नई के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी.

पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर भी फॉर्म में हैं. कुछ मैचों से शॉ जल्दी आउट हो रहे हैं और इस मैच में वह एक अच्छी पारी खेलने की कोशिश में होंगे. पंत की जगह टीम में आए अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे अभी तक नहीं चले हैं. उनकी फॉर्म टीम के लिए एक चिंता का कारण हो सकती है.

अंत में मार्कस स्टोयनिस, एलेक्स कैरी और शिमरन हेटमायेर बड़े शॉट लगा सकते है. 

गेंदबाजी में कैगिसो रबादा और एनरिक नॉर्खिया की जोड़ी बेहतरीन रही है. तुषार देशपांडे के रूप में इन दोनों को अच्छा साथी मिला है. जहां तक स्पिन की बात है, तो रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की जोड़ी लीग की बेहतरीन जोड़ियों में से एक है.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान),अजिंक्य रहाणे,मार्कस स्टोयनिस,एलेक्स कैरी,अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कैगिसो रबादा, एनरिक नॉर्खिया.

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्खिया, तुषार देशपांडे।

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:00 बजे 

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:30 बजे 

मैदान: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Video-

Trending news