England के क्रिकेटर्स इस मजबूरी में फंसे, सितंबर में IPL हुआ तो नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट

कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते प्रकोप की वजह से IPL 2021 सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. IPL के 60 मैचों में से सिर्फ 29 का ही आयोजन हो पाया है.

England के क्रिकेटर्स इस मजबूरी में फंसे, सितंबर में IPL हुआ तो नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट
Jos Buttler and Ben Stokes

लंदन: भारत में कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते प्रकोप की वजह से IPL 2021 सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. आईपीएल के 60 मैचों में से सिर्फ 29 का ही आयोजन हो पाया है. ऐसे में खबरें हैं कि बाकी के 31 मैचों को सितंबर के आखिर में टी-20 वर्ल्ड कप से पहले या नवंबर के बीच में आयोजित किया जा सकता है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद क्रिकेट शेड्यूल काफी व्यस्त है और अगर आईपीएल के बचे हुए मैच इस साल नए सिरे से आयोजित होते हैं, तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे. 

IPL क्यों नहीं खेल पाएंगे इंग्लिश खिलाड़ी? 

ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने यह जानकारी दी. इस समय इंग्लैंड के टॉप क्रिकेटर्स व्यस्त होंगे. उन्हें सितंबर और अक्टूबर में बांग्लदेश जाना है, जबकि टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद एशेज सीरीज खेली जाएगी. जाइल्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,‘हमारा एफटीपी शेड्यूल काफी व्यस्त है. पाकिस्तान और बांग्लादेश का दौरा है.’आईपीएल की विभिन्न टीमों में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटर भाग ले रहे हैं.

शेड्यूल को लेकर असमंजस 

जाइल्स ने कहा,‘हमें नहीं पता कि IPL के बाकी मैचों का शेड्यूल क्या होगा और ये कब और कहां होंगे. इस सीजन में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों से हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त है.’ उन्होंने कहा ,‘हमें टी-20 वर्ल्ड कप और उसके बाद एशेज सीरीज खेलनी है. अपने खिलाड़ियों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है.’

ECB ने जारी किया ये बयान 

जाइल्स ने इन सुझावों को खारिज किया कि ईसीबी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है, जिसने पहले कहा था कि आईपीएल खेलने के कारण उसके खिलाड़ी जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं. जाइल्स ने कहा ,‘न्यूजीलैंड का परिदृश्य अलग था. उस सीरीज का कार्यक्रम जनवरी के आखिर में बना था और तब तक खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिए NOC मिल चुके थे.'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.