बीच में ही थम गया IPL 2021 का सफर, लेकिन कुछ ही मैचों में ये खिलाड़ी बन गए सितारे

IPL 2021 को कुछ दिन पहले ही भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया गया था. इस लीग में खेलकर कई युवा खिलाड़ी अपनी किस्मत को चमकाते हैं.

बीच में ही थम गया IPL 2021 का सफर, लेकिन कुछ ही मैचों में ये खिलाड़ी बन गए सितारे

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को कुछ दिन पहले ही भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित कर दिया गया था. आईपीएल ने हमेशा ही देश और विदेश को बड़े-बड़े खिलाड़ी दिए हैं. इस लीग में खेलकर कई युवा खिलाड़ी अपनी किस्मत को चमकाते हैं. आईए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो इस साल के आईपीएल में चमके थे. 

चेतन सकारिया 

इस सीजन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलने वाले इस खिलाड़ी को शायद आईपीएल 2021 से पहले कोई जानता भी नहीं था. चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) ने इस साल कुल 7 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 8.2 की औसत से 7 विकेट झटके थे. इसके अलावा उन्होंने अपना जलवा फील्डिंग में भी दिखाया था. बता दें कि सकारिया का परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था. उनके पिता ऑटो तक चलाया करते थे. इतना ही नहीं चेतन के भाई ने आईपीएल निलामी से पहले आत्महत्या कर ली थी. 

हरप्रीत बरार

किसी को शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) एक ही मैच में स्टार बन जाएंगे. पंजाब ने उन्हें स्टार खिलाड़ियों से सजी आरसीबी के खिलाफ मैदान में उतारा था. उस मैच में उन्होंने पारी के अंत में पहले एक तेज पारी खेली फिर गेंदबाजी में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे स्टार खिलाड़ियों के विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई. अगले मैच में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ भी एक विकेट झटका था. 

हर्षल पटेल 

इस सीजन के सबसे बड़े स्टार हर्षल पटेल (Harshal Patel) ही साबित हुए थे. हर्षल को आरसीबी (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से अपनी टीम में ट्रेड किया था. आईपीएल 2021 में उन्होंने 7 मैचों में 17 विकेट हासिल किए थे. हर्षल ने इस साल की पर्पल कैप भी जीती थी. इस साल के पहले ही मैच में हर्षल ने पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट झटके थे.    

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.