IPL 2021: KKR के लिए बड़ी खुशखबरी, PlayOffs में खेलेगा ये खतरनाक ऑलराउंडर
X

IPL 2021: KKR के लिए बड़ी खुशखबरी, PlayOffs में खेलेगा ये खतरनाक ऑलराउंडर

IPL Play-off से पहले KKR के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. KKR टीम का ये खतरनाक ऑलराउंडर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ में खेल सकता है. ऐसा हुआ तो कोलकाता के पास तीसरी बार चैम्पियन बनने का चांस है. 

IPL 2021: KKR के लिए बड़ी खुशखबरी, PlayOffs में खेलेगा ये खतरनाक ऑलराउंडर

दुबई: शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद लॉकी फर्ग्यूसन और शिवम मावी की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गुरुवार को IPL के अपने आखिरी लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से हराकर प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर ली. कोलकाता नाइट राइडर्स की इस बड़ी जीत के कारण मुंबई इंडियंस IPL Play-off से लगभग बाहर हो गई. 

मुंबई IPL Play-off की दौड़ से लगभग बाहर 

मुंबई इंडियंस के लिए अब IPL Play-off में जगह बनाना लगभग नामुमकिन है. ऐसे में मुंबई को अपने आखिरी लीग मैच में 250+ स्कोर करने के बाद SRH को 170+ रनों से हराने की जरूरत है और अगर वे रनों का पीछा करते हैं, तो कोई मौका है ही नहीं, क्योंकि KKR के नेट रन रेट को वो किसी भी कीमत पर पार नहीं कर पाएगी. 

KKR के लिए बड़ी खुशखबरी

IPL Play-off से पहले KKR के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. KKR टीम के खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ में खेल सकते हैं. ऐसा हुआ तो कोलकाता के पास तीसरी बार चैम्पियन बनने का चांस है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य सलाहकार डेविड हसी  ने मैच के बाद कहा, ‘रसेल का बुधवार को फिटनेस टेस्ट हुआ था और मुझे लगता है कि वह जल्द वापसी करेगा. वह प्लेऑफ में खेलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है.’

प्लेऑफ में खेलेगा ये खतरनाक ऑलराउंडर

डेविड हसी ने कहा, ‘रसेल का खेलना केवल हमारे लिए ही नहीं टूर्नामेंट के लिए भी महत्वपूर्ण है. वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी है और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता है.’ दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, जबकि केकेआर ने चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है. उसने लीग चरण में 14 मैचों में 14 अंक के साथ अपने अभियान का अंत किया तथा उसका रन रेट अन्य टीमों से बेहतर है.

UAE चरण में KKR का भाग्य बदला

हसी ने स्वीकार किया कि भारतीय चरण में संघर्ष करने के बाद KKR का यूएई चरण में भाग्य बदला. हसी ने कहा, ‘टूर्नामेंट के शुरू में हम वैसी क्रिकेट नहीं खेल पाए जैसी खेलना चाहते थे. ऐसे में बीच में कुछ समय मिलना हमारे लिए अच्छा रहा. इससे हम नए सिरे से रणनीति तैयार करने में सफल रहे.’ KKR की इस सफलता के लिए उन्होंने मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम को श्रेय दिया.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news