IPL 2021: जीत के साथ मुंबई की उम्मीदें बरकरार, राजस्थान को लगा तगड़ा झटका
X

IPL 2021: जीत के साथ मुंबई की उम्मीदें बरकरार, राजस्थान को लगा तगड़ा झटका

5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है, इसके साथ ही प्लेऑफ के लिए 'रोहित आर्मी' के उम्मीदें बरकरार है.

IPL 2021: जीत के साथ मुंबई की उम्मीदें बरकरार, राजस्थान को लगा तगड़ा झटका

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 51वां मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है.

मुंबई इंडियंस की शानदार जीत

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)  ने 91 रन के टारगेट को महज 8.2 ओवर में पूरा कर लिया. रोहित की आर्मी ने महज 2 विकेट खोकर 94 रन बना लिए और मुकाबला 8 विकेट के बड़े अंतर से जीत लिया. ईशान किशन ने 25 गेंदों में नाबाद 50 रन की पारी खेली.

 

राजस्थान की खराब बल्लेबाजी

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 90 रन बनाए. इस टीम को कोई भी बल्लेबाज 25 रन की पारी भी नहीं खेल सका. नाथन कूल्टर नाइल ने मुंबई की तरफ से 4 विकेट लिए.

 

टॉस के बॉस

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)  के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  ने टॉस जीता और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. 'हिटमैन' का ये फैसला उनके फेवर में गया.

 

 

प्वाइंट्स टेबल में आगे निकली MI

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अब तक 13 में से 6 मुकाबले जीते हैं और वो 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 12 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है और वो टेबल में 7वें नंबर पर खिसक गई है. 

 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), किरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जिमी नीशम, जयंत यादव, सौरभ तिवारी, नाथन कूल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI: ईविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया और श्रेयस गोपाल.

 

Trending news