IPL 2021 के नए शेड्यूल के कारण India vs South Africa T20I Series रद्द: रिपोर्ट
Advertisement

IPL 2021 के नए शेड्यूल के कारण India vs South Africa T20I Series रद्द: रिपोर्ट

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी मैचों को सितंबर में आयोजित कराने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली टी-20 सीरीज कराना मुमकिन नहीं है.

विराट कोहली (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) इस बात के लिए काफी जद्दोजहद कर रही है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी मैचों के लिए नया शेड्यूल तैयार किया जा सके. इस लीग का 14वां सीजन कोरोना वायरस महामरी (Coronavirus Pandemic) की वजह से अनिश्चितकाल के लिए टल चुका है.

  1. सितंबर में हो सकता है IPL
  2. 'SA सीरीज मुमकिन नहीं'
  3. T20 WC भी इसी साल

'सितंबर में होगा IPL'

ये मेगा टी-20 के सितंबर के तीसरे महीने में यूएई में आयोजित किया जा सकता है. बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी मुकाबले 3 हफ्ते का विंडो में आयोजित किए जाएंगे. बोर्ड ने ऐसे में भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली टी-20 सीरीज रद्द कर दी है जो सितंबर में आयोजित होने वाली थी.
 

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत से फीमेल फैन ने अजीबो गरीब डिमांड, कहा- जल्दी से उर्वशी रौतेला के साथ फोटो लगाओ
 

'IND vs SA T20I सीरीज मुमकिन नहीं'

ये सीरीज में किसी भी हालत में आयोजित नहीं की जा सकी, आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) की इससे अच्छी तैयारी नहीं हो सकती कि आप आईपीएल जैसी हाई-इंटेनसिटी टूर्नामेंट खेलें. चूकिं वर्ल्ड कप आईपीएल एक हफ्ते या 10 दिनों बाद खेला जाएगा, इसलिए दक्षिण अफ्रीकी सीरीज बाद में ही हो सकती है.

 

'NZ के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी शिफ्ट होगी'

सूत्र ने बताया कि टीम इंडिया अगले साल की शुरुआत में ज्यादा मुकाबले खेल सकती है जब वो दक्षिण अफ्रीका जाएगी. हालांकि अभी तक बीसीसीआई के आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका टूर के नए शेड्यूल का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.  नवंबर महीने में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों के होम टेस्ट सीरीज खेलनी है. जिसको टी-20 वर्ल्ड कप की तारीखों के हिसाब से शिफ्ट किया जा सकता है.

Trending news