IPL 2022: राजस्थान को मात देकर RCB को मिलेगा फाइनल का टिकट, उतारनी होगी ये Playing 11
Advertisement

IPL 2022: राजस्थान को मात देकर RCB को मिलेगा फाइनल का टिकट, उतारनी होगी ये Playing 11

IPL 2022 Qualifier 2: आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. इस मैच को जीतकर आरसीबी फाइनल का टिकट कटाना चाहेगी.  

 

फोटो (IPL)

IPL 2022 Qualifier 2: आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. आरसीबी की टीम एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीतकर इस मैच में उतरेगी. वहीं राजस्थान को गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच शुक्रवार को एक कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

राजस्थान को झेलनी पड़ी थी हार 

आईपीएल सीजन 15 में राजस्थान एक शानदार टीम रही है जिसने टूर्नामेंट के लीग चरण के दौरान बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. यही वजह रही कि ये टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही. हालांकि, क्वालिफायर 1 में गुजरात के खिलाफ रॉयल्स का प्रदर्शन शानदार नहीं रहा खासकर इसलिए कि उनके गेंदबाज दबाव की स्थिति में प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. अब उनका सामना आरसीबी से है, जो टूर्नामेंट में सही समय क्वालीफाई करने में सफल रहे थे.

आरसीबी बेहतरीन लय में

प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए बैंगलोर को अच्छी किस्मत की जरूरत थी. हालांकि, एक बार जब ये टीम क्वालीफाई कर गई तो एलिमिनेटर में लखनऊ के खिलाफ दमखम दिखाया और अपने फैंस को आईपीएल ट्रॉफी जीतने की उम्मीद दी. आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल पिछले मैच में ज्यादा योगदान नहीं दे सके और राजस्थान के खिलाफ प्रभावशाली पारियां खेलने को लेकर उत्साहित होंगे.

दूसरी ओर, रजत पाटीदार ने एलएसजी के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी, आत्मविश्वास से भरपूर होंगे और इस तरह की पारी को दोहराने के लिए उत्साहित होंगे. नीचे के क्रम में दिनेश कार्तिक ने हिटर की अपनी भूमिका पूरी तरह से निभाई है और टीम प्रबंधन भी आगामी मैच में उसी निरंतरता की उम्मीद कर रहा होगा.

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

गेंदबाजी विभाग में हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड ने ज्यादातर मौकों पर आरसीबी के लिए शानदार काम किया है और मोहम्मद सिराज की एलएसजी मैच में अच्छी गेंदबाजी ने इसे और भी प्रभावी गेंदबाजी लाइनअप बना दिया है. दूसरी ओर, वानिंदु हसरंगा ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की है. दूसरी ओर, राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन पर बहुत अधिक निर्भर है, जिन्होंने अपने पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ भी रन बनाए थे.

सैमसन ने नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत की है, लेकिन वह अपने 30 और 40 की पारी को आरसीबी के खिलाफ मैच जिताने वाली पारी में बदलने के लिए उत्सुक होंगे. दूसरी ओर, बटलर अपने अनुभव का इस्तेमाल मैच जिताने के लिए करेंगे. राजस्थान टीम प्रबंधन भी देवदत्त पडिक्कल, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर और रियान पराग से बल्लेबाजी में योगदान चाहता है, जो रन बनाने के दौरान संघर्ष करते नजर आए हैं.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11:

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

Trending news