IPL 2022: सिर्फ 1 गेंद की वजह से हैदराबाद के लिए विलेन बने Bhuvneshwar Kumar, देखें VIDEO
Advertisement

IPL 2022: सिर्फ 1 गेंद की वजह से हैदराबाद के लिए विलेन बने Bhuvneshwar Kumar, देखें VIDEO

IPL 2022 के पांचवे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स ने 61 रन से हरा दिया है. इस मैच में भुवनेश्वर कुमार एक गेंद की वजह से हैदराबाद के लिए विलेन बन गए हैं. 

Twitter

नई दिल्ली: IPL 2022 के पांचवे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया है. इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाए हैं. हैदराबाद का कोई भी गेंदबाज मैच में कमाल नहीं दिखा पाया. वहीं, भुवनेश्वर कुमार से एक गेंद ऐसी हो गई, जिससे वो हैदराबाद के लिए सबसे बड़े विलेन बन गए.

  1. राजस्थान ने बनाए 210 रन 
  2. संजू ने खेली आतिशी पारी 
  3. भुवनेश्वर कुमार से हो गई ये गलती

इस गेंद की वजह से विलेन बने भुवनेश्वर

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में जोस बटलर को किस्मत का भरपूर साथ मिला. हैदराबाद के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने किया. उन्होंने पारी की शुरुआत में ही जोस बटलर पर दबाव बनाया और खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर में बटलर को पवेलियन की राह दिखाई, लेकिन तभी अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया और बटलर बच गए.

इस तरह बटलर को मिला जीवनदान 

भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ओवर की शुरुआती चार गेंद बहुत ही खतरनाक तरीके से फेंकी, जिन पर बटलर कोई भी रन नहीं बना पाए. उनकी लय देखकर ऐसा लग रहा था कि भुवनेश्वर मैच में आज कुछ अलग करने के मूड में हैं, लेकिन पांचवीं गेंद पर वह हैदराबाद के लिए विलेन बन गए. पांचवीं गेंद पर जोस बटलर ने करारा शॉट मारा, जिस पर अब्दुल समद ने शानदार कैच लपका. जोस बटलर बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन जा ही रहे थे कि अंपायर ने नो बॉल का इशारा कर दिया और भुवनेश्वर कुमार विलेन बन गए. भुवनेश्वर कुमार ने अपने चार ओवर के कोटे में 29 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

fallback

राजस्थान ने 61 रनों से जीता मैच 

राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर्स ने मैच में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की. प्रसिद्ध कृष्णा ने घातक गेंदबाजी करते हुए मैच में 3 विकेट हासिल किए. उनके आगे हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज टिक ही नहीं पाया और पूरी हैदराबाद टीम 20 ओवर में 149 रन ही बना सकी. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बनाए. राजस्थान के लिए सबसे बड़ी पारी संजू सैमसन ने खेली. उन्होंने 27 गेंदों में 55 रन बनाए. उनके अलावा जोश बटलर ने 28 गेंदों में 35 रन बनाए हैं. यशस्वी जायसवाल ने 20 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा देवदत्त पड्डीकल ने 29 गेंदों में 41 रन बनाए. शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंदों में 32 रन बनाए, जिसमें तीन लंबे छक्के शामिल थे. इन बल्लेबाजों की मदद से ही राजस्थान ने पहाड़ जितना बड़ा स्कोर खड़ा किया. हैदराबाद के लिए कोई भी गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाया.

Trending news