IPL 2022 में कहर मचाएंगे ये 3 घातक गेंदबाज, जीत सकते हैं पर्पल कैप का खिताब
Advertisement

IPL 2022 में कहर मचाएंगे ये 3 घातक गेंदबाज, जीत सकते हैं पर्पल कैप का खिताब

इस आईपीएल सीजन में ऐसे 3 गेंदबाज हैं, जो जमकर कहर मचाएंगे और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर लेंगे. ये तीनों ही घातक गेंदबाज पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 घातक गेंदबाजों पर:

IPL 2022 में कहर मचाएंगे ये 3 घातक गेंदबाज, जीत सकते हैं पर्पल कैप का खिताब

नई दिल्ली: IPL 2022 का आगाज आज यानी 26 मार्च से होने जा रहा है. पहला IPL मैच 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. टी20 क्रिकेट को अक्सर बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है, लेकिन पिछले कुछ सालों से गेंदबाजों ने दिखाया है कि अच्छी गेंदबाजी कैसे किसी भी टीम की जीत के लिए बेहद जरूरी है. इस आईपीएल सीजन में ऐसे 3 गेंदबाज हैं, जो जमकर कहर मचाएंगे और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर लेंगे. ये तीनों ही घातक गेंदबाज पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 घातक गेंदबाजों पर: 

  1. IPL 2022 में कहर मचाएंगे ये 3 घातक गेंदबाज
  2. जीत सकते हैं पर्पल कैप का खिताब
  3. कहर मचाएंगे और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर लेंगे

1. जसप्रीत बुमराह

नई गेंद हो या पुरानी, पहला ओवर हो या अंतिम ओवर, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जवाब बल्लेबाजों के पास नहीं रहता है. आईपीएल में जसप्रीत बुमराह को जितना खतरनाक शुरुआती ओवर्स में देखा गया है, उतने ही खतरनाक वो डेथ ओवर्स में भी रहते हैं. आईपीएल में अब तक बुमराह डेथ ओवर्स में बल्लेबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुए हैं. आईपीएल में बुमराह अंतिम कुछ ओवर्स में रन रोकने के साथ ही विकेट भी निकालते हैं. उनका डेथ में केवल 7.50 का इकॉनोमी रेट है. इस आईपीएल सीजन में जसप्रीत बुमराह जमकर कहर मचा सकते हैं और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं. जसप्रीत बुमराह पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं.

2. राशिद खान

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का जलवा पूरा क्रिकेट जगत देख रहा है. राशिद खान आज टी20 फॉर्मेट के बहुत ही खतरनाक गेंदबाज बन चुके हैं. आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से राशिद खान बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज साबित हुए हैं. राशिद खान एक स्पिन गेंदबाज हैं और स्पिन गेंदबाज को डेथ ओवर्स में ज्यादा गेंदबाजी करते नहीं देखा जाता है, लेकिन राशिद खान के कुछ ओवर्स कप्तान डेथ ओवर्स में बचा कर रखता है, जहां उन्होंने केवल 7 की इकॉनोमी से ही रन खर्च किए हैं. इस आईपीएल सीजन में राशिद खान जमकर कहर मचा सकते हैं और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं. राशिद खान पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं.

3. एनरिच नॉर्खिया

दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने कुछ ही सालों में IPL में अपनी दमदार पहचान बना ली है. एनरिच नॉर्खिया आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ने के बाद काफी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. एनरिच नॉर्खिया में सबसे खास बात डेथ ओवर्स में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करना है. एनरिच नॉर्खिया के पास डेथ ओवर्स में रन रोकने की ऐसी कला है कि वो इस आखिरी ओवरों में केवल 6.87 की इकॉनोमी से रन खर्च करते हैं. इस आईपीएल सीजन में एनरिच नॉर्खिया जमकर कहर मचा सकते हैं और सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं. एनरिच नॉर्खिया पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं.

Trending news