IPL 2023: 'पता नहीं मुझे बेस्ट कैच का अवॉर्ड क्यों नहीं मिला?' खुद के साथ हुई नाइंसाफी पर धोनी ने इस अंदाज में कसा तंज
Advertisement

IPL 2023: 'पता नहीं मुझे बेस्ट कैच का अवॉर्ड क्यों नहीं मिला?' खुद के साथ हुई नाइंसाफी पर धोनी ने इस अंदाज में कसा तंज

MS Dhoni Catch: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने शुक्रवार को खेले गए IPL 2023 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से मात दे दी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक कैच सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा लूट रहा है. 

IPL 2023: 'पता नहीं मुझे बेस्ट कैच का अवॉर्ड क्यों नहीं मिला?' खुद के साथ हुई नाइंसाफी पर धोनी ने इस अंदाज में कसा तंज

MS Dhoni Statement: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने शुक्रवार को खेले गए IPL 2023 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से मात दे दी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक कैच सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा लूट रहा है. दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की पारी के 13वें ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने ऑफ स्पिनर महीश तीक्ष्णा की गेंद पर विकेट के पीछे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान एडेन मार्करम का अविश्वसनीय कैच लपका और अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. 

खुद के साथ हुई नाइंसाफी पर धोनी ने इस अंदाज में कसा तंज

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ओवरऑल टी20 क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड 208 कैच पकड़ने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक को पीछे छोड़ दिया है. क्विंटन डि कॉक के नाम ओवरऑल टी20 क्रिकेट में 207 कैच पकड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. एडेन मार्करम का अविश्वसनीय कैच लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने ये उपलब्धि अपने नाम की थी. मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथ हुई एक नाइंसाफी पर कंज कसा है. 

धोनी ने अपने इस बयान से मचा दिया तहलका 

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी के मुताबिक उनके इस कैच को बेस्ट कैच का अवॉर्ड मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, 'वह (एडेन मार्करम का कैच) एक शानदार कैच था. फिर भी पता नहीं उसके लिए बेस्ट कैच का अवार्ड क्यों नहीं मिला? धोनी ने बताया कि वह उस कैच को पकड़ने के लिए सही पोजीशन में नहीं थे, क्योंकि उनके पास रिएक्ट करने का बिल्कुल भी समय नहीं था. धोनी ने कहा कि अब उम्र ढलान पर है और उम्र में आप जो भी करते हैं, उसमें अनुभव का बड़ा रोल होता है.' महेंद्र सिंह धोनी ने हालांकि ये बातें मजाकिया अंदाज में कही थी. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी का ये कैच बहुत जबरदस्त था, क्योंकि उस पर रिएक्ट करने का बिल्कुल भी समय नहीं था. महीश तीक्ष्णा की गेंद एडेन मार्करम के बल्ले को छूने के बाद सीधा जाकर धोनी के ग्लव्स में चिपक गई. धोनी थोड़ा सा भी हिलते तो कैच छूट जाता. 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर

1. महेंद्र सिंह धोनी- 208 कैच
2. क्विंटन डि कॉक- 207 कैच
3. दिनेश कार्तिक- 205 कैच
4. कामरान अकमल- 172 कैच
5. दिनेश रामदीन- 150 कैच

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news