कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था ये घातक प्लेयर, अब करोड़पति बनकर IPL में दिखाएगा दम
topStories1hindi1131542

कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था ये घातक प्लेयर, अब करोड़पति बनकर IPL में दिखाएगा दम

IPL 2022: ये घातक प्लेयर कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था, लेकिन अब ये करोड़ों की रकम पाकर में IPL 2022 में गदर मचाएगा. अब यह खिलाड़ी करोड़पति बन गया है. इस खिलाड़ी की किस्मत ही बदल गई है.

कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था ये घातक प्लेयर, अब करोड़पति बनकर IPL में दिखाएगा दम

नई दिल्ली: कहते हैं समय से बड़ा बलवान और कोई नहीं होता है, लेकिन एक ऐसे ही खिलाड़ी की किस्मत ही बदल गई. ये घातक प्लेयर कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था, लेकिन अब ये करोड़ों की रकम पाकर में IPL 2022 में गदर मचाएगा. अब यह खिलाड़ी करोड़पति बन गया है.  

करोड़ों की रकम ने इस प्लेयर की बदली जिंदगी

राजस्थान रॉयल्स ने इस बार IPL 2022 के लिए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. 29 वर्ष के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी लगातार 145-150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं. वह टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं.

कभी मिलते थे एक मैच के 200 रुपये 

नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं, हालांकि वह हरियाणा के करनाल से हैं. यही नहीं, कम लोग ही जानते होंगे कि एक वक्त ऐसा भी था जब सैनी को करनाल में लोकल टूर्नामेंट में खेलने के 200 रुपये प्रति मैच मिलते थे. एक और रोचक बात यह है कि 2013 तक सैनी लेदर बॉल नहीं, टेनिस बॉल क्रिकेट खेला करते थे.

गौतम गंभीर ने की थी मदद 

करनाल प्रीमियर लीग में दिल्ली के पूर्व गेंदबाज सुमित नरवाल ने नवदीप की गेंदबाजी देखी और काफी प्रभावित हुए. जिसके बाद सैनी को दिल्ली बुलाया गया. दिल्ली में उन्होंने गौतम गंभीर को नेट प्रैक्टिस कराई. गौतम गंभीर उनकी गेंदबाजी देखकर हैरान रह गए और नेट प्रैक्टिस के लिए रोज आने को कहा.

टीम इंडिया के लिए खेलता है ये खिलाड़ी 

नवदीप के लिए ये बड़ी कामयाबी थी. गौतम गंभीर ने उनको सपोर्ट किया और दिल्ली रणजी टीम में उनको सेलेक्ट किया. 2013-14 की टीम में उनका दिल्ली रणजी टीम में सेलेक्शन हुआ. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सैनी को 2018 में जब अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट के लिए पहली बार इंटरनेशनल टीम में शामिल किया गया तो उन्होंने गंभीर को अपना मेंटॉर बताते हुए तारीफ की थी. 

सैनी ने कहा था कि मैं जब भी गंभीर के बारे में बात करता हूं तो खुद को भावुक पाता हूं. जब मैंने दिल्ली के लिए कुछ मैच खेले तो उन्होंने ही कहा था कि अगर मैं ऐसे ही अच्छा प्रदर्शन और मेहनत करता रहा तो जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलूंगा. उन्होंने मुझे पहचाना, जिसका अंदाजा मुझे भी नहीं था. जब मैं उनकी बातों को सोचता हूं तो खुश होता हूं. आईपीएल में नवदीप सैनी अब राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे.

Trending news