close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL: बेंगलुरू की टीम से जुड़ा न्यूजीलैंड का पूर्व कोच, रवि शास्त्री से ली थी टक्कर

न्यूजीलैंड के पू्र्व कोच माइक हेसन आईपीएल की बेंगलुरू टीम आरसीबी के निदेशक (क्रिकेट संचालन) और ऑस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच मुख्य कोच के रूप में शामिल किए गए हैं.

IPL: बेंगलुरू की टीम से जुड़ा न्यूजीलैंड का पूर्व कोच, रवि शास्त्री से ली थी टक्कर
माइक हेसन ने हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन किया था. (फोटो : IANS)

मैसुर: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने माइक हेसन (Mike Hesson) को डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशन्स नियुक्त किया है. उनके अलावा साइमन कैटिच मुख्य कोच के रूप में शामिल किये गए है. माइक हेसन इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम किंग्स इलेवन पंजाब के कोच रह चुके हैं हाल ही में उन्होंने अपना पद छोड़ा था. हेसन ने स्पष्ट कर दिया है कि अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच न बन पाने के मामले से आगे बढ़ चुके हैं. हेसन ने भारतीय टीम का कोच बनने के लिए भी आवेदन किया था जिस पद पर एक बार फिर रवि शास्त्री की नियुक्ति हुई है.

रवि शास्त्री को शुभकामनाएं
हेसन ने कर्नाटका प्रीमियर लीग (केपीएल) से इतर कहा, "मैं इस पूरी प्रक्रिया से गुजरा और मैं इस प्रक्रिया से खुश हू. मैं रवि और उनकी टीम को अपनी शुभकामनाएं देता हूं." उन्होंने कहा, "एक कोच के रूप में, आपको हमेशा केवल एक कोच के रूप में ही जाना जाता है. हालाकि, किसी भी कोचिंग समूह के भीतर, आपको खेलने के अनुभव की आवश्यकता होती है। यह कई कोचों का समन्वय होता है." 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम को दी बधाई, विश्व चैंपियनशिप में जीते थे 3 गोल्ड

क्या कहा माइक हेसन ने
बेंगलोर के साथ जुड़ने पर अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर हेसन ने कहा, "पहले एक दो महीने तो लोगों को जानने में ही लग रहे हैं कि क्या करना है और क्या नहीं. दूर से चीजों को जानना एक अलग बात है और पूरी तरह से टीम के साथ मिल जाना दूसरी बात. हम थोड़ा इंजतार करेंगे और देखेंगे कि चीजें कैसी घटती हैं." हेसन ने साथ ही कहा कि केपीएल के माध्यम से बेंगलुरू टीम के लिए प्रतिभाएं तलाशना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "यहां पर कुछ प्रतिभाओं को देखने का मौका है. यहां पर कुछ प्रतिभाएं हैं और हम इस सप्ताह के आखिर में टीम मैनेजमेंट के साथ एक बैठक करने वाले हैं."

न्यूजीलैंड के साथ रिकॉर्ड
माइक हेसन के कोचिंग के तहत, न्यूजीलैंड 2015 में अपने पहले विश्व कप फाइनल में पहुंची उन्होंने 2018 में इस्तीफा दे दिया था और उन्होंने ऐसी छाप छोड़ी की उन्होंने 2019 का भी वर्ल्ड कप अच्छा खेला. हेसन हाल ही में चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने विश्व कप के बाद टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन किया था. इस रेस में अंततः बाजी टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री ने जीती थी. उनका अब कार्यकाल दो साल तक बढ़ गया है. 
(इनपुट आईएएनएस)