महिला T20 चैलेंज: कांटे की टक्कर में मिताली राज की टीम Velocity की जीत

हरमनप्रीत कौर की टीम सुपरनोवा को वेलोसीटी ने रोमांचक मुकबाले में 5 विकेट से हराया, सुने लूस को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

महिला T20 चैलेंज: कांटे की टक्कर में मिताली राज की टीम Velocity की जीत
डेनी व्याट के विकेट की अपील करती सुपरनोवा टीम की विकेटकीपर तान्या भाटिया (फोटो-BCCI/IPL)

शारजाह:  बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट (Ekta Bisht) की शानदार गेंदबाजी के बाद दक्षिण अफ्रीका की सुने लूस (Sune Luus) के 21 गेंद में नाबाद 37 रन की मदद से वेलोसिटी (Velocity) ने मौजूदा चैम्पियन सुपरनोवास (Supernovas) को महिला टी20 क्रिकेट चैलेंज के पहले मैच में 5 विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ें- देखिये करवा चौथ के रंग, सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी के संग

सुपरनोवास पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 126 रन ही बना सकी. इसके जवाब में वेलोसिटी ने एक गेंद बाकी रहते 5 विकेट पर 129 रन बनाए. लूस ने 21 गेंद में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन की नाबाद पारी खेली और चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले वेलोसिटी की शुरूआत खराब रही और उसके 3 बल्लेबाज 9वें ओवर में 38 रन पर आउट हो गए. शेफाली वर्मा 17 और कप्तान मिताली राज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद वेदा कृष्णमूर्ति और सुषमा वर्मा (Sushma Verma) ने पारी को संभाला. वेदा ने 28 गेंद में 29 और सुषमा ने 34 गेंद में 33 रन बनाए. वेदा के 13वें ओवर में आउट होने के बाद लूस ने सुषमा के साथ 5वें विकेट के लिए 51 रन जोड़े.

इससे पहले वेलोसिटी के लिए बिष्ट के अलावा न्यूजीलैंड की आफ स्पिनर ले कास्पेरेक ने 23 रन देकर और मध्यम तेज गेंदबाज जहांआरा आलम ने 27 रन देकर 2-2 विकेट लिए. जहांआरा ने विरोधी कप्तान हरमनप्रीत कौर (31) और चामारा अटापट्टू (44) को आउट किया. श्रीलंका की टी20 कप्तान अटापट्टू और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने 47 रन की साझेदारी की जिसे जहांआरा ने तोड़ा. उनका कैच लांग आन पर वेदा कृष्णामूर्ति ने लपका.

जहांआरा ने हरमनप्रीत को भी आउट किया जिन्होंने शार्ट फाइन लेग पर कैच थमाया.  इसके बाद मौजूदा चैम्पियन टीम ने 4 विकेट 15 रन के भीतर गंवा दिए. चामारी ने 39 गेंद में 44 रन बनाये जिसमें 2 छक्के और 2 चौके शामिल थे जबकि हरमनप्रीत ने 2 छक्के और 1 चौका जड़ा. इससे पहले वेलोसिटी की स्पिनर ले कास्पेरेक और एकता बिष्ट ने प्रिया पूनिया (11) और जेमिमा रौद्रिगेज (7) को आउट किया. चामारी अपने अर्धशतक से छह रन पीछे रह गई. उन्होंने मनाली को कवर में और कास्पेरेक को डीप मिडविकेट में छक्का लगाकर रनगति को आगे बढाया.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.