ये क्या माजरा! युवराज के बल्ले से लग रहे छक्के और खुश हो रहे थे कोहली
Advertisement

ये क्या माजरा! युवराज के बल्ले से लग रहे छक्के और खुश हो रहे थे कोहली

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 10 का पहला मुकाबला हार गई, लेकिन टीम इंडिया के कैप्टन के एक बयान ने उनकी गंभीरता को दर्शाया है. 

विराट से साथ संजय मांजरेकर का इंटरव्यू, युवराज की तारीफ की (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 10 का पहला मुकाबला हार गई, लेकिन टीम इंडिया के कैप्टन के एक बयान ने उनकी गंभीरता को दर्शाया है. 

विराट आरसीबी के पर्मानेंट कैप्टन हैं. वे चोट के चलते अभी आईपीएल शुरुआती मैचों में नहीं खेल पा रहे हैं, लेकिन जब विरोधी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज युवराज सिंह धमाकेदार बैटिंग कर रहे थे तो विराट कोहली काफी खुश नजर आ रहे थे. 

विराट ने अपनी इस खुशी को संजय मांजरेकर के साथ इंटरव्यू में भी साझा किया. पहली नजर में भले ही ये कुछ अटपटा लग सकता है, लेकिन इसके पीछे की कहानी शायद एक भारतीय होने के नाते आपके दिल में विराट की इज्जत को और बढ़ा देगी. 

दरअसल, विराट, युवराज की बैटिंग को आईपीएल में एक विरोधी के लिहाज से नहीं, इसके बाद इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के हिसाब से जज कर रहे थे. संजय मांजरेकर के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा भी कि वे युवराज अपने इसी फॉर्म को चैंपियंस ट्रॉफी तक कायम रखे तो ये टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छा होगा. 

बता दें कि आईपीएल के पहले मैच में युवराज सिंह (62) की धुआंधार पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर को 35 रनों से हरा दिया है. सनराइजर्स से मिले 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चैलेंजर्स टीम दो गेंद पहले ही में 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

युवराज ने 25वीं गेंद पर चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. 27 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाने वाले युवराज की तूफानी पारी पर टाइमल मिल्स ने लगाम लगाया. 190 के कुल स्कोर पर युवराज क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. 

युवराज ने आरसीबी के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर धुना. इससे पहले उन्हें डीप स्क्वेयर लेग सीमा पर श्रीनाथ अराविंद ने जीवनदान दिया था, जिस समय वह 26 रन पर थे. उन्होंने 23 गेंद में 50 रन पूरे किए जो आईपीएल में उनका सबसे तेज अर्धशतक है. 

मोइजेस हेनरिक्स ने 37 गेंद में 52 रन बनाए. युवराज और हेनरिक्स ने सिर्फ 4.5 ओवर में 58 रन की पारी खेली. युवराज ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाये जबकि हेनरिक्स ने तीन चौके और दो छक्के जड़े. 

युवराज को उनकी आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गयाय. इसके साथ ही युवराज ने आईपीएल के इतिहास में अपना सबसे तेज अर्धशतक जड़ा. स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द डे भी युवराज ही बने. 

बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉज ने विराट के देश के लिए खेलने पर सवाल उठाए थे. धर्मशाला टेस्ट ना खेलने पर हॉज ने कहा था कि वे आईपीएल में खुद को फिट रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल रहे है, लेकिन विराट की आज की बातों ने ये साबित कर दिया कि वे सच्चे देशभक्त हैं और उनके लिए अपना देश ही सबसे पहले हैं. 

 

Trending news