Jos Buttler: जोस बटलर सेंचुरी नहीं महारिकॉर्ड से चूक गए, विराट कोहली के फैंस मना रहे होंगे जश्न!
Advertisement

Jos Buttler: जोस बटलर सेंचुरी नहीं महारिकॉर्ड से चूक गए, विराट कोहली के फैंस मना रहे होंगे जश्न!

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) रविवार को आईपीएल-2023 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में शतक से चूक गए. वह 95 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जब पेसर भुवनेश्वर कुमार ने पारी के 19वें ओवर में उन्हें LBW आउट किया. 

jos buttler

Joss Buttler, RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) रविवार को आईपीएल-2023 में अपना पहला शतक ठोकने से चूक गए. वह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 95 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जब वह आउट होकर जा रहे थे, तब उनके चेहरे पर निराशा साफ दिखी. राजस्थान ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 214 रन बनाए जो जयपुर में आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर है.

बटलर ने मचाया धमाल

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ओपनिंग को उतरे. यशस्सी को तो मार्को यानसेन ने 35 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया लेकिन बटलर एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. बटलर ने यशस्वी के साथ पहले विकेट के लिए 54 जबकि कप्तान संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन जोड़े.

14 गेंदों पर 64 रन 

इंग्लैंड के इस धुरंधर ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बटोरे. उन्होंने 59 गेंदों पर 95 रन बनाए. बटलर ने इस दौरान 10 चौके और 4 छक्के जड़े यानी 14 गेंदों पर 64 रन केवल बाउंड्री से बना दिए. उन्हें पारी के 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर पेसर भुवनेश्वर कुमार ने शिकार बनाया. मैदानी अंपायर ने पहले आउट नहीं दिया था, लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला भुवी के पक्ष में गया. बटलर बेहद निराश होकर पवेलियन लौटे. कप्तान सैमसन ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के लगाकर 66 रन बनाए और नाबाद लौटे.

विराट भी छूट सकते थे पीछे

इस दौरान विराट कोहली के फैंस भी खुश हो रहे होंगे. दरअसल, विराट और बटलर के अभी आईपीएल में एक बराबर 5-5 शतक हैं. अगर आज बटलर 5 रन और बना लेते तो वह विराट को पीछे छोड़ देते. लीग में सबसे ज्यादा शतक वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल के नाम हैं, जो 3 बार तिहरे अंकों तक पहुंचने में कामयाब हुए हैं.

जरूर पढ़ें

IPL में 347 दिन बाद मैच खेलने उतरा ये दिग्गज, 10 गेंदों पर ही कूट दिए 46 रन!
छोटे भाई से मिली हार पर बुरी तरह टूट गए क्रुणाल पांड्या, फैंस को भी रुला देगी ये बात!

 

Trending news