close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: पिच ही नहीं टॉस पर भी चलता है धोनी का राज, आपको हैरान कर देगा माही का यह रिकार्ड

आईपीएल 2019 में चेन्‍नई की टीम मैच जीतने के साथ ही टॉस जीतने में भी अव्‍वल है. टॉस को लेकर अक्सर धोनी की किस्मत उन्हीं के साथ ही रहती है.

IPL 2019: पिच ही नहीं टॉस पर भी चलता है धोनी का राज, आपको हैरान कर देगा माही का यह रिकार्ड
महेंद्र सिंह धोनी मैदान में हो और वो कोई रिकार्ड न बनाए ऐसा बहुत कम ही नजर आता है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः आईपीएल 2019 में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है. धोनी की अगुआई में चेन्नई की टीम जीत दर्ज करती जा रही और अंकतालिका में वह सबसे ऊपर है. चेन्नई ने अब तक इस संस्करण में 9 मैच खेले हैं और उसे 7 मैचों में जीत हासिल हुई है. चेन्नई की टीम ने 14 अंक बटोरे हैं. चेन्नई की इस जीत में सबसे अहम योगदान उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रहा है. धोनी की स्ट्रेटजी और चतुर रणनीति के बल पर टीम ने जीत हासिल की है. आईपीएल के अब तक के हॉफ फेज में चेन्नई सभी टीमों पर भारी पड़ी है.

VIDEO: IPL में बेंगलुरू-चेन्नई मैच के आखिरी ओवर का रोमांच, धोनी कर ही गए थे नामुमकिन

रविवार के मैच से पहले चेन्नई को सिर्फ दो मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले चेन्नई को हैदराबाद और मुंबई की टीम ही हरा पाई थी. हैदराबाद के मैच में चोट के कारण धोनी मैदान में नहीं उतर पाए थे, उनकी जगह सुरेश रैना ने टीम की कमान संभाली थी लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. इससे इस बात का साफ साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम के लिए माही की क्या उपयोगिता है. बता दें कि रविवार के मैच से पहले जिन दो मैचों में माही की टीम को हार का सामना करना पड़ा था वो दोनो ही मैच चेन्नई ने अपने घरेलू मैदान से बाहर खेले थे. 

वर्ल्ड कप के लिए क्रिकेट के भगवान की शरण में जाना चाहता है यह पाकिस्तानी बल्लेबाज

महेंद्र सिंह धोनी मैदान में हो और वो कोई रिकार्ड न बनाए ऐसा बहुत कम ही नजर आता है. माही का एक ऐसा रिकार्ड जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. माही सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाने में ही माहिर नहीं है, क्रिकेट में सबसे अहम रोल टॉस का माना जाता है और इस पर भी महेंद्र सिंह धोनी का राज चलता है. आईपीएल 2019 में चेन्‍नई की टीम मैच जीतने के साथ ही टॉस जीतने में भी अव्‍वल है. टॉस को लेकर अक्सर धोनी की किस्मत उन्हीं के साथ ही रहती है. आईपीएल के इस सीजन में धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 10 मैचों में 8 मैचों में टॉस जीते हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि हैदराबाद के जिस मैच में धोनी मैदान में नहीं उतरे थे उसमें भी टॉस उन्हीं की टीम के पक्ष में पड़ा था.