IPL 2022 में नई टीमें आने से होगा बड़ा नुकसान? दौलत की चमक क्रिकेटर्स के लिए खतरनाक!
X

IPL 2022 में नई टीमें आने से होगा बड़ा नुकसान? दौलत की चमक क्रिकेटर्स के लिए खतरनाक!

अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) फ्रेंचाइजी आने से आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अब 2 नई टीमें जुड़ जाएंगी, लेकिन क्या इससे इंटरनेशनल क्रिकेट को नुकसान होगा?

IPL 2022 में नई टीमें आने से होगा बड़ा नुकसान? दौलत की चमक क्रिकेटर्स के लिए खतरनाक!

नई दिल्ली: अगले साल से आईपीएल (IPL) और भी ज्यादा रोमांचक होने जा रहा है क्योंकि अब भारत की मेगा टी-20 लीग में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी. वहीं इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन (Michael Atherton) का मानना है कि इससे क्रिकेट को बड़ा नुकसान हो सकता है.

ये हैं आईपीएल की 2 नई टीमें

आरपी-एसजी ग्रुप (RP-SG Group) ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ (Lucknow) की फ्रेंचाइजी खरीदी है और सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) ने 5166 करोड़ रुपये में अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम का मालिकाना हक हासिल किया है.

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या का मुंबई इंडियंस में रिटेन होना मुश्किल, ये 5 टीमें करेंगी टारगेट!

'क्रिकेटर्स पैसों के पीछे भागेंगे'

माइकल एथर्टन (Michael Atherton)  ने 'द टाइम्स' के कॉलम में लिखा, 'क्रिकेटर्स पैसों के पीछे भागेंगे, अगर मार्केट काबू से बाहर हुआ तो सबसे कम मुनाफे वाले गेम का नुकसान होगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि कई देशो में टेस्ट क्रिकेट का टीवी मार्केट छोटा है. खिलाड़ियों और उनके प्रिंसिपल इम्प्लॉइअर्स के रिश्तों में कलह आ जाएगी. न्यूजीलैंड ने सच्चाई को स्वीकारते हुए अपने खिलाड़ियों को पिक एंड चूज की आजादी दे रखी है.'
 

जेंटलमैन गेम को होगा नुकसान!

माइकल एथर्टन ने आगे कहा, 'इंग्लैंड ने सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट के 2 प्लेयर्स इस वर्ल्ड कप में चोट की वजह से गंवा दिए है. रेवेन्यू का संतुलन और आईपीएल की तरफ खिंचाव गेम में तनाव पैदा करेगा. आईपीएल की इस तरक्की को रोकना आसान नहीं होगा. अगर खेल का मकसद सिर्फ निवेशकों को रिटर्न दिलाना रहेगा तो खेल का कीमती पहलू गायब हो जाएगा और मदद करने की जगह जड़ों को नुकसान पहुंचा देगा.'

 

 

टेस्ट क्रिकेट पर पड़ेगा IPL का असर?

आईपीएल सीजन में लंबी वक्त गुजारने की वजह से बायो बबल (Bio Bubble) की थकान भी होती है जिसकी वजह से क्रिकेटर्स आराम की तलाश में इंटरनेशनल क्रिकेट खासकर टेस्ट सीरीज मिस कर देते हैं. जाहिर सी बात है कि नई टीमें आने से टूर्नामेंट का ड्यूरेशन बढ़ेगा और बीसीसीआई को बड़े विंडो की तलाश होगी जिससे बाकी सीरीज पर असर होना लाजमी है.

Trending news