IPL 2023: लखनऊ के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद कोलकाता टीम ने लगाया बड़ा आरोप, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!
Advertisement

IPL 2023: लखनऊ के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद कोलकाता टीम ने लगाया बड़ा आरोप, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

KKR Controversy: लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल-2023 के प्लेऑफ में एंट्री कर ली है. उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को लीग के अपने आखिरी मैच में महज एक रन से मात दी. अब इस टीम पर कोलकाता टीम मैनेजमेंट ने बड़ा आरोप लगाया है.

IPL 2023: लखनऊ के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद कोलकाता टीम ने लगाया बड़ा आरोप, क्रिकेट जगत में मचा तहलका!

KKR Team Management Statement: केएल राहुल के हटने के बाद क्रुणाल पांड्या की कप्तानी में खेल रही लखनऊ सुपरजायंट्स टीम ने आईपीएल-2023 के प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है. टीम ने लीग चरण में 14 में से 8 मैच जीते और 17 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया. अब उसका सामना एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस से 24 मई को होगा. इस बीच 2 बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइटर्स ने बयान जारी किया है. 

KKR मैनेजमेंट ने लगाए आरोप

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को उन आरोपों का खंडन किया कि उसने मोहन बागान की जर्सी पहनने वाले फैंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के आईपीएल मैच के दौरान ईडन गार्डन्स में एंट्री से रोक दिया था. केकेआर ने इस तरह के दावों को ‘भ्रामक’ करार दिया. इतना ही नहीं, केकेआर ने लखनऊ सुपर जायंट्स पर प्रतिघाती विपणन (Counter Marketing) का आरोप लगाया. प्रतिघाती विपणन का मतलब प्रायोजन शुल्क का भुगतान किए बिना ही किसी कार्यक्रम विशेष के साथ अपने आप को जोड़ कर लाभ हासिल करना है. 

मोहन बागान से जुड़ा है मामला

आरपी संजीव गोयनका समूह के पास लखनऊ सुपर जायंट्स और एक सदी से अधिक पुराने फुटबॉल क्लब मोहन बागान का मालिकाना हक है. मोहन बागान के प्रशंसकों के एक वर्ग ने आरोप लगाया कि उन्हें ईडन गार्डन्स में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई क्योंकि उनकी टी-शर्ट और स्कार्फ पर मोहन बागान का प्रतीक चिन्ह था. केकेआर प्रबंधन ने दावों का खंडन किया और गोयनका समूह पर ‘ प्रतिघाती विपणन’ में शामिल होने का आरोप लगाया.

KKR ने जारी किया बयान

केकेआर की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘कुछ भ्रामक खबरें चल रही हैं कि केकेआर मैनेजमेंट ने 20 मई को केकेआर बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) आईपीएल मैच के दौरान कुछ फैंस को ईडन गार्डन्स में प्रवेश करने से रोक दिया था. हम यह कहना चहेंगे कि केकेआर मैनेजमेंट का स्टेडियम में आने वाले दर्शकों के प्रबंधन से कोई लेना-देना नहीं है. हमें बताया गया था कि कुछ निहित स्वार्थों द्वारा कुछ प्रतिघाती विपणन का प्रयास किया गया था, जिसे आईपीएल लीग नीति के अनुसार प्रतिघात विपणन रोधी टीम द्वारा तुरंत रोक दिया गया था.’

फुटबॉल क्लब के अधिकारी ने भी किया रिएक्ट

मोहन बागान के महासचिव देवाशीष दत्ता ने रविवार को कहा,‘यह क्लब के समर्थकों के लिए खास मैच था क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम हरे और मैरून रंग की जर्सी पहनकर इस मैच में उतरी थी लेकिन केकेआर के मैनेजमेंट ने मोहन बागान के सपोर्टर को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं दी क्योंकि उन्होंने क्लब की जर्सी पहन रखी थी. मोहन बागान एथलेटिक क्लब केकेआर के इस फैसले की कड़ी निंदा करता है.’

 

Trending news