IPL 2023: फॉर्म में लौटी मुंबई इंडियंस के लिए आई बुरी खबर, मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ से होगी बाहर!
Advertisement

IPL 2023: फॉर्म में लौटी मुंबई इंडियंस के लिए आई बुरी खबर, मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ से होगी बाहर!

IPL 2023: आईपीएल 2023 में अब तक 65 मुकाबले खेले जा चुके हैं. सभी टीमों को अपना अब सिर्फ लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेलना है. इस बीच मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. टीम अपना आखिरी मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है.

IPL 2023: फॉर्म में लौटी मुंबई इंडियंस के लिए आई बुरी खबर, मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ से होगी बाहर!

Mumbai Indians: रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच गुरुवार(19 मई) को हुए मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ दिया. उनके इस शतक की बदौलत ही आरसीबी ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. आरसीबी की इस जीत से  मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. मुंबई इंडियंस अगर अपना आखिरी मैच जीत भी लेती है, तो वह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी. आइए बताते हैं कैसे.

मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से होगी बाहर!

मुंबई इंडियंस ने 7 मैचों में जीत दर्ज करके तालिका में 14 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है. अगर मुंबई को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है, तो आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा. बावजूद इस जीत के मुंबई को आरसीबी की हार ही प्लेऑफ में एंट्री दिला सकती है. अगर आरसीबी अपना आखिरी मैच जीत जाती है, तो वह प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी क्योंकि आरसीबी का रनरेट ज्यादा है. ऐसे में मुंबई को जीत के साथ आरसीबी और गुजरात टाइटंस के मैच के नतीजे पर भी निर्भर रहना पड़ेगा.

ऐसा रहा है मुंबई का अब तक का सफर

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में अब तक 13 मैच खेल लिए हैं. इतने मैचों में टीम को 7 में जीत जबकि 6 में हार का सामना करना पड़ा है. टीम अपना आखिरी मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हार गई थी. ऐसे में टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले आखिरी लीग में जीत हर हाल में दर्ज करनी होगी नहीं तो टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी.

घातक फॉर्म में हैं सूर्यकुमार

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मौजूदा आईपीएल सीजन में खराब शुरुआत के बाद अब घातक फॉर्म में लौट चुके हैं. उन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी जड़ दिया. वह मुंबई के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अब तक खेले 13 मैचों में सूर्यकुमार 486 रन बना चुके हैं. ऐसे में आखिरी लीग मैच में भी बल्ला चलना बेहद जरूरी है.

जरूर पढ़ें

WATCH: हार्दिक पांड्या ने सरेआम उड़ाया पत्नी नताशा का मजाक, VIDEO वायरल
वर्ल्ड कप में पक्की हो गई इस विकेटकीपर की जगह, गेंदबाजों का बना देता है भूत!

Trending news