IPL 2022 Mega Auction से पहले Mumbai Indians इन 3 प्लेयर्स को करेगी रिटेन, हुई बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement
trendingNow11004275

IPL 2022 Mega Auction से पहले Mumbai Indians इन 3 प्लेयर्स को करेगी रिटेन, हुई बड़ी भविष्यवाणी

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सफर खत्म हो चुका है. अब इस फ्रेंचाइजी के मैनेजमेंट को ये फैसला करना है कि वो 3 प्लेयर्स कौन होंगे जो अगले साल रिटेन किए जाएंगे.

मुंबई इंडियंस (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. 5 बार की चैंपियन मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में भी जगह बनाने में नाकाम रही. कप्तान रोहित शर्मा भी इस बार मैच विनर के रोल में नजर नहीं आए. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि एमआई फ्रेंचाइजी अगले साल मेगा ऑक्शन से पहले किन 3 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी.

  1. आईपीएल 2022  का मेगा ऑक्शन
  2. मुंबई इंडियंस किसे करेगी रिटेन?
  3. हॉर्दिक पांड्या नहीं होंगे पहली पसंद

'इन 3 प्लेयर्स को रिटेन करेगी MI'

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि मुंबई इंडियंस को आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), यंग विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan kishan) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को अपनी टीम में बनाए रखना चाहिए. बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि आईपीएल 2022 मौजूदा 8 टीमों की जगह 10 टीमों का होगा और सीजन की शुरूआत से पहले एक मेगा ऑक्शन होने वाला है.

fallback

सहवाग को है पूरा यकीन

भले ही आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) के असल नियमों का ऐलान होना बाकी है, लेकिन माना जा रहा है कि हर फ्रेंचाइजी को मैक्सिमम 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत होगी.अगर सच में ऐसा है, तो वीरेंद्र सहवाग उन 3 नामों के बारे में बहुत साफ हैं.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया की कप्तानी के लिए रोहित की दावेदारी हुई कमजोर, ये प्लेयर पलट देगा बाजी!

'हार्दिक पांड्या नहीं होंगे रिटेन'

सहवाग के मुताबिक, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को छोड़कर मुंबई को अपनी टीम में रोहित शर्मा, ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह को बरकरार रखना चाहिए. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग का मानना है कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करते हैं तो चोट की वजह से उन्हें नीलामी में मोटी रकम नहीं मिल पाएगी.
 

fallback

'हार्दिक को नहीं मिलेगी मोटी रकम'

मुंबई इंडियंस के आखिरी लीग मैच के बाद सहवाग ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुंबई को ईशान किशन, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करना चाहिए.  ईशान लॉन्ग टर्म के लिए टीम के लिए खेल सकते हैं क्योंकि उनके पास उम्र है. अगर हार्दिक पंड्या गेंदबाजी नहीं करते हैं, तो मुझे नहीं करता लगता है कि वह नीलामी में बड़ी रकम हासिल करने में कामयाब होगें क्योंकि उसकी चोट की चिंताओं के कारण हर टीम दो बार सोचेगा.

'हार्दिक से बेहतर ईशान'

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, हार्दिक गेंदबाजी करेगा या नहीं? अगर वो खुद को फिट घोषित कर सकता है और गेंदबाजी शुरू कर सकता है तो टीमें उसे नीलामी में खरीद सकती हैं. ईशान किशन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे कई और उम्मीदें हैं. वो हार्दिक पांड्या के उलट टॉप ऑर्डर का बल्लेबाज है, जबकि हार्दिक निचली क्रम में बल्लेबाजी करता है.
 

fallback

हार्दिक ने इस सीजन में नहीं की बॉलिंग

पीठ की सर्जरी के बाद से हार्दिक ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है. 27 साल के ऑलराउंडर ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए एक भी गेंद नहीं फेंकी. हार्दिक का गेंदबाजी नहीं करना भी भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप में बैलेंस के लिए एक बड़ी चिंता है. 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की ऐलान करते हुए चयनकतार्ओं के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने कहा था कि पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और वह इस मेगा इवेंट में अपने कोटे के ओवर गेंदबाजी कर सकेंगे.

Trending news